Friday, Dec 13, 2019
mamta banerjee took this decision after kulgam terror attack

कश्मीर आतंकी हमले के बाद ममता बनर्जी ने लिया ये बड़ा फैसला

  • Updated on 11/2/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कुलगाम (Kulgam) जिले में हुए आतंकी हमले के बाद पश्चिम बंगाल (West bengal) की सरकार ने कश्मीर (Kashmir) से अपने 131 मजदूरों को वापस लाने का फैसला किया है। इसकी जानकारी ममता बनर्जी (Mamta benerjee) ने शुक्रवार को इको पार्क (Eco Park) में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दी। उन्होंने पत्रकारों से कहा, 'सरकार की मदद से कश्मीर गए 131 मजदूरों को वापस पश्चिम बंगाल लाया जाएगा। वह मुर्शिदाबाद, दिनाजपुर और माल्दा से हैं।'

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सरकार ने मजदूरों को वहां से लाने का काम शुरु कर दिया है। उनका कहना है कि सरकार पुलिस अधिकारियों की मदद से अपने सभी मजदूरों को वापस लाएगी। 

#ChhathPuja: सोनिया, राहुल, प्रियंका और कांग्रेस के कई अन्य नेताओं ने दी शुभकामनाए

मालूम हो 29 अक्टूबर को कुलगाम जिले में आतंकियों ने बंगाल के मजदूरों पर हमला किया था। इस हमले में 5 मजदूरों ने अपनी जान गवा दी। सेब के बागानों में काम करने वाले मजदूरों को कुलगाम स्थित किराए के घर से बाहर आने के लिए कहा गया।

इसके बाद उन्हें पास के क्षेत्र में ले जाकर गोली मार दी गई। हमले में मारे गए मजदूरों  की पहचान नईमुद्दीन शेख, मुरशलीम शेख, रफीकुल शेख, रफीक शेख और कमरुद्दीन शेख से हुई है। यह सभी मुर्शिदाबाद के सागरदिघी के बहलनगर गांव के रहने वाले थे।

राम मंदिर पर जनता को संघ की नसीहत- फैसला जो भी आए, हो हल्ला न मचाएं

बनर्जी ने कामगारों के परिवार को मदद देने का किया ऐलान
इस आतंकी हमले के बाद बंगाल की मुखुयमंत्री ममता बनर्जी ने  मजदूरों के परिवार वालो को मदद देने की बात भी कही है । बनर्जी ने अपने ट्वीटर( Twitter) हैंडल पर लिखा, ‘कश्मीर में नृशंस हत्याओं से हम स्तब्ध और अत्यंत दुखी हैं। मुर्शिदाबाद के पांच कामगारों ने अपनी जान गंवा दी। कोई भी सांत्वना मृतक के परिवारों के दुख को दूर नहीं कर सकता।’उन्होंने कहा, ‘दुख की इस घड़ी में उनके परिवारों को सभी तरह की मदद दी जाएगी।’ इतना ही नही उन्होंने पूरे दावे के साथ यह भी कहा है कि जल्द ही कश्मीर से अपने 131 मजदूरों को वापस लाया जाएगा।

comments

.
.
.
.
.