Monday, Nov 18, 2019
mandhana-and-rodriguez-s-partnership-helped-india-win-odi-series-in-west-indies

मंधाना और रौद्रिगेज की साझेदारी ने वेस्टइंडीज में भारत को वनडे सीरीज में जीत दिलाई

  • Updated on 11/7/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। टीम में वापसी करने वाली स्मृति मंधाना और जेमिमा रौद्रिगेज के अर्धशतकों की मदद से भारतीय महिला टीम ने निर्णायक तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराकर सीरीज 2 .1 से जीत ली । चोट के कारण पहले दो मैचों से बाहर रही मंधाना ने 63 गेंद में 74 रन बनाये और रौद्रिगेज के साथ 141 रन की साझेदारी की। रौद्रिगेज ने 92 गेंद में 69 रन बनाये।

भारत ने 195 रन का लक्ष्य 42. 1 ओवर में हासिल कर लिया । इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज को 50 ओवर में 194 रन पर आउट कर दिया। अपनी पारी के दौरान मंधाना एक दिवसीय क्रिकेट में सबसे तेजी से 2000 रन बनाने वाली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई । उसने 51वीं पारी में यह आंकड़ा छुआ।

KPL Spot Fixing: मामले में 2 और क्रिकेटर गिरफ्तार, खेल चुकें है रणजी और आईपीएल

तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने 30 रन देकर दो और लेग स्पिनर पूनम यादव ने 35 रन देकर दो विकेट लिये। तेज गेंदबाज शिखा पांडे और लेग स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने शुरूआती विकेट लिये। वेस्टइंडीज के लिये स्टेफनी टेलर ने 79 रन की पारी खेली लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिल सका । एटासी अन किंग ने 45 गेंद में 38 रन बनाये।

मंधाना का फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद यह पहला वनडे है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई में 63 और 66 रन बनाये थे। दोनों टीमें अब पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी जो रविवार को ग्रोस आइलेट में शुरू होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.