Friday, Jan 18, 2019

मेनका गांधी ने डा. अदिति को हटाने के लिए पशुपालन राज्य मंत्री रेखा आर्य को भेजा पत्र

  • Updated on 1/10/2019

देहरादून/ब्यूरो। राजाजी नेशनल पार्क में खूंखार हाथी को साधने के नाम पर उसके साथ की जा रही क्रूरता से केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी बेहद खफा हैं। इस मामले में मेनका गांधी ने राज्य की पशुपालन राज्यमंत्री रेखा आर्य को पत्र लिखकर राजाजी नेशनल पार्क में प्रतिनियुक्ति पर तैनात पशु चिकित्सक डा. अदिति शर्मा को तत्काल पद से हटाने के निर्देश दिए हैं।

रेखा आर्य को भेजे गए पत्र में मेनका गांधी ने कहा है कि कुछ वर्षों पहले पशुपालन विभाग से पशु चिकित्सक डा. अदिति शर्मा को प्रतिनियुक्ति पर भेजा गया था। जहां डा. अदिति लगातार पशुओं के साथ उचित व्यवहार नहीं कर रही है। नवम्बर में तीन व्यक्तियों को मौत के घाट उतारने के मामले में एक नर हाथी को पार्क में क्रॉल बनाकर रखा गया है जो सही नहीं है।

मेनका ने कहा है कि डा. अदिति इस हाथी को साधने के नाम पर उसके साथ लगातार क्रूर व्यवहार कर रही हैं जिससे उसके शरीर पर घाव तक बन गए हैं। इतना ही नहीं हाथी को सुधारने के लिये झाड़फूक का सहारा लिया जा रहा है जो वन्य जीव अधिनियम के खिलाफ है।

पत्र में कहा गया है कि डा. अदिति ने अपने कार्यकाल के दौरान वन्य जीव संरक्षण की जिम्मेदारी निभाने के बजाए उसके खिलाफ काम किया है लिहाजा उनको तत्काल वहां से हटा दिया जाए। मेनका ने कहा है कि चूंकि डा. अदिति अपनी प्रतिनियुक्ति की पांच वर्ष की अवधि पूरी कर चुकीं है इसलिए भी उन्हें वहां से हटा दिया जाना चाहिए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि भविष्य में डा. अदिति को कोई जिम्मेदारी देने से पहले उनकी योग्यता व कार्यकुशलता का ध्यान रखा जाए।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.