Wednesday, Mar 20, 2019

पत्नियों को छोड़ने वाले NRI पतियों पर मेनका गांधी सख्त, पासपोर्ट किए रद्द

  • Updated on 3/4/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने बताया कि सरकार ने 45 अनिवासी भारतीयों (एनआरआई) के पासपोर्ट निरस्त कर दिये हैं जिन्होंने अपनी पत्नियों को छोड़ दिया था।

राहुल गांधी ने PM मोदी पर बोला हमला, स्मृति ईरानी ने किया पटलवार

गांधी ने कहा कि इस मामले को देखने के लिए बनाई गयी एकीकृत नोडल एजेंसी एनआरआई लोगों के विवाहों के मामलों में फरार पतियों के लिए लुक-आउट सर्कुलर जारी कर रही है और विदेश मंत्रालय ने 45 पासपोर्ट निरस्त कर दिये हैं।

केजरीवाल का भाषण पाक में #Viral, कपिल मिश्रा ने पूछा- देश से ग़द्दारी क्यों?

एजेंसी के प्रमुख महिला और बाल विकास मंत्रालय में सचिव राकेश श्रीवास्तव हैं। मेनका गांधी ने बताया कि सरकार ने ऐसी महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए राज्यसभा में एक विधेयक भी पेश किया है जिन्हें एनआरआई पतियों ने छोड़ दिया है। मेनका गांधी का मंत्रालय पत्नियों को छोड़ने वाले NRI पतियों के खिलाफ काफी समय से मुहिम चलाए हुए था। 

भारतीय रिजर्व बैंक ने SBI समेत 4 बैंकों पर लगाया जुर्माना

बता दें कि देशभर में एनआरआई पतियों की सताई पत्नियों की स्ंख्या में निरंतर इजाफा हो रहा है। पंजाब तो खास तौर पर प्रभावित रहा है। इसको देखते हुए मंत्रालय ने सख्ती से निपटने का फैसला किया है।

AAP पंजाब में शिअद (टकसाली) लोकसभा चुनाव के लिए करेगी गठजोड़

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.