Tuesday, Jun 22, 2021
-->
manish sisodia announced after up aap will contest uttarakhand assembly elections pragnt

मनीष सिसोदिया ने किया ऐलान- UP के बाद अब उत्तराखंड में भी विधानसभा चुनाव लड़ेगी AAP

  • Updated on 12/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) ने उत्तर प्रदेश के बाद अब उत्तराखंड (Uttarakhand) में भी विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि हम उत्तराखंड में सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

UK में मिला कोरोना का सुपर स्प्रेडर म्यूटेशन, फ्लाइट्स पर लगे प्रतिबंध- CM केजरीवाल

उत्तराखंड में सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AAP
सिसोदिया ने सोमवार को कहा, 'मैं दो बार व्यक्तिगत रूप से उत्तराखंड गया और जनता से मिला। जनता की शिकायत है ​कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वहां कोई काम नहीं किया है। हम उत्तराखंड में सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। डिप्टी सीएम ने आगे कहा, 'मुझे खुशी है कि उत्तराखंड के मंत्री मदन कौशिक जी ने उनके सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों पर चर्चा करने की चुनौती स्वीकार की है। मैं उनका प्रस्ताव स्वीकार करता हूं। मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि मुझे चर्चा के लिए स्थान और समय बताएं।'

ऑनलाइन होने लगीं 10वीं 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षाएं, ऐसे होता है पेपर

UP में इन मुद्दों पर करेंगे चर्चा
मनीष सिसोदिया ने कहा, 'मैं कल लखनऊ के लिए निकलूंगा। मुझे उम्मीद है कि यूपी के मंत्री जिन्होंने मुझे योगी जी के मॉडल बनाम केजरीवाल जी के मॉडल पर चर्चा करने के लिए चुनौती दी थी, चर्चा के लिए आएंगे। हम पिछले 4 वर्षों में शिक्षा, बिजली, पानी, रोजगार के क्षेत्रों में विकास पर चर्चा करेंगे।'

किसान आंदोलन के कारण दिल्ली की कई सीमाएं सील, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

UP विधानसभा का चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी- अरविंद केजरीवाल
गौरतलब है कि दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि आम आदमी पार्टी 2022 में होने वाला उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव लड़ेगी। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश की राजनीतिक पार्टियों पर निशाना साधते हुए 'उन पर लोगों की पीठ में छुरा घोंपने' का आरोप लगाया।

यूपी में विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा दिल्ली में किए गए सुधारों को यूपी में करने का भी आश्वासान दिया। इसके  साथ ही उन्होंने मौजूदा योगी सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। सीएम केजरीवाल ने कहा कि आप ने दिल्ली में तीन बार सरकार बनाई। दिल्ली में यूपी के बहुत लोग रहते हैं, जो मेरे पास आए और यूपी में चुनाव  लड़ने को कहा। यूपी से भी कई संगठनों ने मुझसे संपर्क कर साल 2022 में होने वाले चुनावों में हिस्सा लेने को कहा। 

मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना: मार्च से होगी डोर स्टेप डिलीवरी

'यूपी की जनता पुरानी पार्टियों से त्रस्त'
सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैंने उन सभी से ये बात कही कि आम आदमी पार्टी छोटी  पार्टी है, तो उनका कहना था कि यूपी की जनता पुरानी पार्टियों से त्रस्त है। यूपी के लोग ही 'आप' को जिताने आगे आएंगे। यूपी के लोगों को छोटी-छोटी सुविधाओं के लिए दिल्ली आना पड़ता है। पढ़ाई और इलाज जैसी मौलिक सुविधाओं के लिए यूपी के लोग दिल्ली में आते हैं। देश के सबसे बड़े राज्य में सबसे बेहतर सुविधाएं क्यों नहीं हो सकती? 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.