Thursday, Apr 15, 2021
-->
Manish Sisodia at Amritsar Punjab local bodies election Delhi Development Model KMBSNT

मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विकास मॉडल पर पंजाब में मांगा वोट, लोगों से की ये अपील

  • Updated on 2/12/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब के आगामी स्थानी निकाय चुनाव (Punjab local bodies Election) को जीतने के लिए आम आदमी पार्टी ने कमर कस ली है। आप के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) पार्टी प्रचार के लिए अमृतसर पहुंचे हैं। यहां सिसोदिया दिल्ली विकास मॉडल की तर्ज पर पंजाब में विकास की बात कह कर वोटअपील करते नजर आए। उन्होंने दिल्ली में आप सरकार द्वारा किए गए शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्रों में किए गए कामों का बखान किया। 

इस दौरान सिसोदिया ने कहा कि पंजाब के स्थानीय निकाय चुनावों में जनता आम आदमी पार्टी को उम्मीद से देख रही है क्योंकि उन्होंने दिल्ली में AAP का काम देखा है। आपने सभी को देख लिया एक बार अरविंद केजरीवाल जी की राजनीति को मौका दें। उन्होंने कहा कि दिल्ली ऐसा मॉडल बन गया है जहां पिछले 5-6 साल में निजी स्कूलों की फीस नहीं बढ़ी। दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बच्चे बिना कोचिंग के IIT जा रहे हैं, नीट क्लियर कर रहे हैं। दिल्ली में ऐसे स्कूल हैं जहां 80 बच्चों में से 35 ने नीट परीक्षा पास की। 

श्रीराम का नारा लगाने पर बजरंग दल के नेता की दिल्ली में चाकू से गोदकर हत्या!

दिल्ली विधानसभा चुनावों में भी मांगा था विकास के नाम पर वोट
बता दें कि साल 2020 में हुए दिल्ली विधान सभा चुनावों में भी आम आदमी पार्टी ने अपने 5 साल में किए गए कामों और दिल्ली विकास मॉडल पर ही वोट मांगा था। इस चुनाव में आप को 62 सीटों के साथ बंपर जीत हासिल हुई थी। लगातार दिल्ली जीतने के बाद अब आम आदमी पार्टी अन्य राज्यों में भी अपनी किस्मत आजमा रही है।

किसान आंदोलन के मुद्दे को पंजाब में भुना रही AAP!
पंजाब में पहले से ही आप विपक्ष की भूमिका में है। किसान आंदोलन का समर्थन कर साल 2022 में राज्य में होने वाले चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी हर संभव प्रयास करती नजर आ रही है। नए कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस और बीजेपी पर आम आदमी पार्टी के नेता लगातार जुबानी हमला बोल रहे हैं और इन कानूनों को लाने में दोनो ही पार्टियों की मिली भगत का आरोप लगाया गया है। 

किसान की मौत की SIT जांच की मांग, कोर्ट ने केजरीवाल सरकार, पुलिस से मांगा जवाब 

अन्य राज्यों को जीतने की तैयारी में AAP
वहीं उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गुजरात में भी आगामी विधानसभा और निकाय चुनावों के लिए जमकर प्रचार हो रहा है।आम आदमी पार्टी ने अहमदाबाद के आगामी नगर निगम चुनाव के लिए आठ सूत्री ‘गारंटी कार्ड’ जारी करते हुए इसमें प्रत्येक वार्ड में ‘दिल्ली मॉडल’ के आधार पर विद्यालय, मुफ्त इलाज के लिए मोहल्ला क्लीनिक की स्थापना तथा प्रदूषण मुक्त बसों के संचालन का वादा किया है। आप ने अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) के लिए 154 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है।  

अरविंद केजरीवाल नीत पार्टी पहली बार गुजरात में स्थानीय निकाय की सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पार्टी ने बुधवार को अहमदाबाद के लिए ‘गारंटी कार्ड’ जारी किया है और इसमें शिक्षा, स्वास्थ्य, कार, पार्किंग और यातायात, सांस्कृतिक, खेल जैसे क्षेत्रों में काम करने पर जोर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:

 

comments

.
.
.
.
.