Thursday, Jun 17, 2021
-->
Manish Sisodia demand 700mt oxygen daily from Central Govt KMBSNT

केंद्र ने दिल्ली को केवल एक दिन दी 730 MT ऑक्सीजन, हर दिन इतने की जरूरत- सिसोदिया

  • Updated on 5/8/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना प्रकोप के साथ ही दिल्ली ऑक्सीजन के संकट से जूझ रही है। कई मरीज अस्पतालों में बिना ऑक्सीजन के जान गंवा चुके हैं, ऐसे में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार से प्रतिदिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की मांग की है।

सिसोदिया ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली को ऑक्सीजन दिलाने में केंद्र सरकार, हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट सभी का सहयोग मिला है। दिल्ली की प्रतिदिन ऑक्सीजन डिमांड 700 मीट्रिक टन है, लेकिन केंद्र सरकार की ओर से केवल एक ही दिन दिल्ली को 730 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिली है। 

ऑक्सीजन की कमी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- लोगों को अधर में नहीं छोड़ सकते 

'दिल्ली को केवल एक ही दिन मिली 730 MT ऑक्सीजन'
डिप्टी सीएम सिसोदिया ने बताया कि 5 मई को पहली बार दिल्ली को 730 एमटी ऑक्सीजन दी गई थी। इसके लिए हम केंद्र सरकार के शुक्रगुजार हैं। लेकिन इसके बाद 6 मई को 577 और कल यानी 7 मई को 487 एमटी ऑक्सीजन मिली है। ऐसे में दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई का प्रबंधन करना बहुत मुश्किल हो जाता है। 

दिल्ली को इस समय हर दिन कम से कम 700 एमटी ऑक्सीजन चाहिए। उन्होंने केंद्र सराकर के अनुरोध किया है कि दिल्ली को आवश्यकता के अनुसार ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाए।  

एनडीएमसी अध्यक्ष ने दिया टीकाकरण को लेकर विभागाध्यक्षों को आदेश

दिल्ली को हर दिन मिले 700 MT ऑक्सीजन- सिसोदिया
सिसोदिया ने केंद्र को याद दिलाया कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि दिल्ली में ऑक्सीजन की जरूरत के अुसार आपूर्ति की जाए। दिल्ली की वर्तमान जरूरत 700 एमटी है। इसमें कमी न करें। उन्होंने कहा कि दिल्ली में आने वाले दिनों में हम इंफ्रास्ट्रक्टर डेवेलप करने की सोच रहे हैं। इसके लिए हमें और अधिक ऑक्सीजन की जरूरत होगी। फिहलाह वर्तमान में दिल्ली की ऑक्सीजन की डिमांड 700 एमटी है। केंद्र से अनुरोध है कि इतनी ऑक्सीजन दिल्ली को हर दिन उपलब्ध कराएं।  

comments

.
.
.
.
.