Monday, Nov 29, 2021
-->
manish sisodia got the land freed from the clutches of the mafia

डिप्टी-CM मनीष सिसोदिया ने माफिया के चुंगल से छुड़वाई जमीन, बनेगा बारातघर

  • Updated on 10/22/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वेस्ट विनोद नगर को केजरीवाल सरकार की ओर से एक नई सौगात मिली है। केजरीवाल सरकार वहां की जनता के लिए जल्द ही आधुनिक सुविधाओं से लैस तीन मंजिला बारातघर तैयार करेगी। इस बाबत उपमुख्यमंत्री व पटपड़गंज से विधायक मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को वेस्ट विनोद नगर ई- ब्लाक में स्थानीय डीएम व अन्य अधिकारियों के साथ दौरा कर वहां कालोनी के बसावट के दौरान बारात घर के लिए निर्धारित की गई जमीन को भूमाफियाओं से छुड़वा कर अधिकारियों को वहां तीन मंजिला बारात घर बनाने का निर्देश दिया। इस दौरान वहां स्थानीय निगम पार्षद गीता रावत भी मौजूद रही।

रेजिडेंस वेलफेयर एसोसिएशन(रजि.) ई-ब्लॉक वेस्ट विनोदनगर दिल्ली -92 के मुख्य संरक्षक महेशचंद्र शर्मा, चेयरमैन-राधेश्याम उप्रेती,  प्रधान- धर्मेंद्र सिंह चहल , श्याम सुंदर अरोड़ा, सुंदर लाल धवन, लाला राम वर्मा, दीदार सिंह, और भूला राम के साथ- साथ वेस्ट विनोद नगर की पूरी जनता ने बारात घर के उद्घाटन के उपलक्ष्य में उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पार्षद गीता रावत का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया। 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जनता को उनका हक दिलाना केजरीवाल सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों की ओर से ये शिकायत मिल रही थी कि भूमाफियाओं व कुछ असामाजिक तत्वों ने बारातघर के लिए निर्धारित की गई इस जमीन पर कब्जा कर रखा है।

इस कारण स्थानीय लोगों को छोटे समारोहों का आयोजन करने में काफी मुश्किलें आती थी। इसे देखते हुए निर्णय लिया गया कि इस जमीन को भूमाफियाओं के चंगुल से मुक्त करके यहां जनता की सुविधानुसार 3 मंजिला एक आधुनिक बारातघर का निर्माण करवाया  जाएगा। ताकि स्थानीय लोगों को किसी भी समारोह का आयोजन करने के लिए दूर न जाना पड़े।

उल्लेखनीय है कि ई-ब्लाक वेस्ट विनोद नगर में कॉलोनी के बसावट के दौरान ही स्थानीय लोगों को शादी समारोह वगैरह करने के लिए बारात घर के लिए 250 गज जमीन सौंपी गई थी। शुरुआत में लोग इसी जमीन पर छोटे कार्यक्रमों का आयोजन करते थे।

लेकिन समय के साथ कुछ असामाजिक तत्वों व भूमाफियाओं ने इस जमीन पर कब्ज़ा करना शरू कर दिया। क्षेत्रीय विधायक व दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को इसकी जानकारी मिलने के बाद उन्होंने इस जमीन को भूमाफियाओं के चंगुल से मुक्त करवाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.