Friday, Oct 29, 2021
-->
manish-sisodia-reaction-after-amit-shah-interview-corona-cases-in-delhi-kmbsnt

दिल्ली में सुधर रहे हालात, 5.5 लाख कोरोना केस होने की संभावना कम- मनीष सिसोदिया

  • Updated on 6/29/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार, नगर निगम और विभिन्न एजेंसियों द्वारा किए जा रहे प्रयासों को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक साक्षात्कार में बताया। वहीं उन्होंने जुलाई के अंत तक दिल्ली में 5.5 कोरोना संक्रमितों की संख्या होने के दावे को भी खारिज किया। अमित शाह के इंटरव्यू के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

अमित शाह के इंटरव्यू पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि आने वाले हफ्तों में स्थिति में सुधार आएगा। जून के पहले सप्ताह में जिस तरह विशेषज्ञों ने संभावना जताई थी कि 31 जुलाई तक दिल्ली में 5.5 लाख पॉजिटिव केस होंगे, निश्चित रूप से अब उस आंकड़े तक पहुंचने की संभावना बहुत कम है।

दिल्ली में कोरोना विस्फोट! 24 घंटे में मिले 2,889 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 83 हजार के पार

ठीक हो रहे हैं हालात- सिसोदिया
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले सप्ताह से चीजों को स्थिर होते देख रहे हैं। मरीजों के ठीक होने की दर 62% तक बढ़ गई है। दिल्ली में आज बीमार होने वालों की अपेक्षा ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक है। मौत की संख्या में कमी आ रही है। सिसोदिया ने कहा कि पॉजिटिव केस की दर तेजी से घट रही है।

ड्यूटी के दौरान कोरोना की चपेट में आए LNJP अस्पताल के डॉक्टर, ICU में तोड़ा दम

कोरोना के खिलाफ जंग में विभिन्न एजेंसियों का लिया साथ
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए विभिन्न एजेंसियों से मदद और सहयोग मांगा है, जिससे दिल्ली की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है। बता दें कि राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक के बाद जुलाई के अंत तक 5.5 लाख कोरोना के मामलों की संभावना जताई गई थी।

राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 83,077 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 27,847 है। वहीं 52,607 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 2,623 लोगों की जान जा चुकी है। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

comments

.
.
.
.
.