Tuesday, Jun 22, 2021
-->
manish sisodia slams on punjab cm over den farmers protest kmbsnt

किसान आंदोलन को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताने पर सिसोदिया ने कैप्टन को लिया आड़े हाथ

  • Updated on 12/4/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नए कृषि कानूनों (New farm laws) को लेकर एक ओर जहां किसान आंदोलन (Farmer protest) कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर राजनीतिक गलियारों में आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह (Amarinder singh) पर जमकर निशाना साधा है। 

सिसोदिया ने कहा है कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह कल भाजपा नेताओं से मिले और अब भाजपा का बचाव कर रहे हैं और कह रहे हैं कि किसानों का आंदोलन राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है। पंजाब के सीएम भाजपा के सीएम की तरह व्यवहार कर रहे हैं। वह भाजपा की तर्ज पर बोल रहे हैं। 

बता दें कि इससे पहले भी आम आदमी पार्टी की ओर से कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर नए कृषि बिलों के मामले में बीजेपी का साथ देने के आरोप लगाए गए हैं। वहीं कैप्टन अमरेंद्र सिंह आम आदमी पार्टी पर किसान आंदोलन को लेकर दोगुले रवैया को अपनाने का आरोप लगा चुके हैं। उनका कहना है कि कृषि कानूनों पर केजरीवाल सरकार दोहरे मापदंड अपना रही है।

कपिल मिश्रा ने लिखा राष्ट्रपति को पत्र, कहा- केजरीवाल सरकार बैनर लगाकर दिल्ली में बुला रही भीड़

पंजाब सीएम नए AAP पर लगाया था ये आरोप
कैप्टन ने कहा था कि एक तरफ आम आदमी पार्टी संघर्ष कर रहे किसानों के समर्थन का दावा कर रही है जबकि दूसरी तरफ केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में 23 नवम्बर को गजट नोटिफिकेशन जारी कर क्रूरतापूर्वक काले कानूनों को लागू कर दिया है। यह पार्टी स्पष्ट तौर पर अपने चुनावी एजैंडे को आगे बढ़ाने के लिए राजसी चालें चल रही है। 

मिले हुए हैं कांग्रेस और बीजेपी- AAP
वहीं आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई का कहना है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह और भाजपा (BJP) आपस में मिलीभगत कर तीनों काले कानूनों को दिल्ली में लागू करने का आम आदमी पार्टी पर झूठा आरोप लगा रहे हैं। मोदी सरकार की तैयारी थी कि किसानों को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया जाए, केजरीवाल सरकार ने स्टेडियम को जेल बनाने से इंकार किया और सारा प्लान फेल हो गया। इसके बाद भाजपा और कैप्टन ने मिलीभगत कर केजरीवाल को बदनाम करने का प्लान बनाया और काले कानून पास करने का झूठा आरोप लगाया।

दिल्ली: सिंघु बॉर्डर पर किसानों की बैठक आज, आगे की रणनीति पर होगा मंथन

कैप्टन अमरेंद्र और अकाली दल ने दिया मोदी का साथ- AAP
आप ने कहा पंजाब जानता है कि कैप्टन अमरेंद्र और अकाली दल ने तीनों काले कानून को पास कराने में मोदी का साथ दिया था। सी.एम. अरविंद केजरीवाल किसानों के साथ अंतिम सांस तक खड़े रहेंगे। कैप्टन भाजपा का सी.एम. और मोदी का आदमी है। कैप्टन खुलेआम मोदी के साथ है और किसानों को धोखा दे रहा है।

ये भी पढ़ें-

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.