Monday, Oct 25, 2021
-->
manish tewari''''s taunt on kanhaiya joining congress musrnt

कन्हैया के कांग्रेस में शामिल होने पर मनीष तिवारी का तंज, कही ये बात

  • Updated on 9/28/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के पार्टी में शामिल होने की संभावना के बीच मंगलवार को इशारों- इशारों में अपनी ही पार्टी पर तंज किया।

उन्होंने कम्युनिस्ट विचारक रहे कुमारमंगलम की पुस्तक ‘कम्युनिस्ट्स इन कांग्रेस’ का हवाला दिया जिससे यह प्रतीत होता है कि वह पार्टी पर कटाक्ष कर रहे हैं। लोकसभा सदस्य तिवारी ने ट्वीट किया, ‘कुछ कम्युनिस्ट नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें हैं। अब शायद 1973 की पुस्तक ‘कम्युनिस्ट्स इन कांग्रेस’ के पन्ने फिर से पलटे जाएं। लगता है कि चीजें जितनी ज्यादा बदलती हैं, वो उतना ही पहले की तरह बनी रहती हैं। आज इसे फिर से पढ़ता हूं।’

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि कन्हैया कुमार और गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी मंगलवार शाम कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। कन्हैया अब तक भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी से जुड़े रहे हैं।

दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर के बाहर कन्हैया कुमार के स्वागत में पोस्टर भी लग गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, कन्हैया और जिग्नेश मेवाणी की ज्वॉइनिंग के समय राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे। कन्हैया कुमार ने साल 2019 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले ही कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (सीपीआई) ज्वाइन की थी।

कन्हैया ने अपने गृहक्षेत्र बेगुसराय से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था लेकिन यहां वह बीजेपी के गिरिराज सिंह से मुकाबले में तीसरे नंबर पर रहे थे। गिरिराज सिंह को मिले वोट और कन्हैया को मिले मतों की संख्या में 4 लाख से भी अधिक का अंतर था। कन्हैया कुमार को साल 2016 में जेएनयू परिसर के अंदर संसद हमले के मास्टरमाइंड अफजल गुरु की बरसी के मौके पर भारत विरोधी नारे लगाने के आरोप में जेल हुई थी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.