Manjeet Singh GK New Party Delhi Assembly Election

दिल्ली के चुनावी रण में उतर रही ये नई पार्टी, इन दलों को देगी टक्कर

  • Updated on 9/12/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आगामी दिल्ली विधानसभा चुनावों (Delhi Assembly Election) में जहां एक ओर तीन प्रमुख राजनीतिक पार्टियां बीजेपी (BJP), कांग्रेस (Congress) और AAP एक दूसरे को परास्त करने का हर संभव प्रयास कर रही हैं, तो वहीं अब इन तीनों पार्टियों से टक्कर लेने के लिए एक नई पार्टी चुनावी मैदान में उतरने जा रही है। सिख गुरुद्वारा प्रबंधनक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके अब अपनी पार्टी बनाकर दिल्ली की राजनीति में अपना भाग्य आजमाने जा रहे हैं। 

2 अक्टूबर, गांधी जयंती के दिन जीके अपनी पार्टी को दिल्ली के चुनावी रण में उतारेंगे। बता दें कि मंजीत सिंह जीके शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष रह चुके हैं। अब जीके शिरोमणी अकाली दल को भी दिल्ली विधानसभा चुनवों में चुनौती देंगे। बताया जा रहा है कि दिल्ली के कई पंथक नेता भी जीके की पार्टी ज्वॉइन कर सकते हैं। 

भाजपा प्रदेश मीडिया टीम से केंद्रीय समिति असंतुष्ट, दो नए वरिष्ठ पदाधिकारियों की होगी नियुक्ति

लड़ा था डीएसजीपीएस चुनाव
साल 2007 में मनजीत सिंह जीके ने शिरोमणी अकाली दल पंथक नाम से पार्टी बनाकर डीएसजीपीएस चुनाव लड़ा था और 5 सीटों पर जीत भी दर्ज की थी। उसके एक साल बाद 2008 में उन्होंने अपनी पार्टी का विलय शिरोमणी अकाली दल में कर दिया। जिसके बाद उन्हें अकाली दल का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया। 

अधिकार दिवस की जगह कांग्रेस दिल्ली में मनाएगी छलावा दिवस - राजेश लिलोठिया

भ्रष्टाचार का लगा था आरोप
अकाली दल के वर्तमान अध्यक्ष मंजिंदर सिंह सिरसा और जीके मध्य साल 2017 में मतभेद की खबरें आने लगी। जिसके बाद उन पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगे, जो अब तक अदालत में विचाराधीन हैं। इसके चलते दिसंबर 2018 में उनकों शिरोमणी अकाली दल-बादल कमेटी से इस्तीफा देना पड़ा। इसके साथ ही पार्टि से भी बाहर जाना पड़ा। अब वो एक अलग पार्टी बनाकर अकाली दल को भी चुनावी मैदान में टक्कर देंगे। 

comments

.
.
.
.
.