Sunday, Dec 15, 2019
manjinder-singh-sirsa-says-on-congress-rahul-gandhi-has-no-right-to-go-to-jallianwala-bagh

सिरसा ने किया कांग्रेस पर वार, कहा- जलियांवाला बाग जाने का राहुल गांधी को नहीं कोई हक

  • Updated on 4/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जलियांवाला बाग नरसंहार (Jallianwala Bagh Massacre) कांड के 100 साल पूरे होने पर कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शहीदों को श्रद्धांजलि (Tribute) दी। इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh), नवजोत सिंह सिद्धू सहित कांग्रेस के अन्य नेता भी मौजूद थे। लेकिन इस बीच शिरोमणि अकाली दल के नेता मंजिदर सिंह सिरसा ने कांग्रेस पार्टी के साथ-साथ अध्यक्ष राहुल गांधी और इंदिरा गांधी पर निशाना साधा है।

उन्होंने 1984 श्री दरबार साहिब  और जलियांवाला बाग हत्याकांड की तुलना करते हुए पार्टी पर निशाना साधा। मंजिदर सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट से वीडियो ट्वीट करते हुए कहा कि राहुल गांधी को जलियांवाला बाग जाने का कोई हक नहीं बनता। 

निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन को बनाया टर्मिनल, सामने आई ये बड़ी वजह

दो मिनट 20 सेकेंड के इस वीडियो में सिरसा ने कहा कि जलियांवाला बाग हत्याकांड को आज 100 साल हो गए। हमे अफसोस है कि ब्रिटिश सरकार 100 साल बाद भी इसके लिए माफी मांगने को तैयार नहीं है।

हमें इस बात की भी अफसोस है कि जहां इस हत्याकांड के लिए ब्रिटिश सरकार ने माफी नहीं मांगी, वहीं आज राहुल गांधी वहां जाकर नौटंकी करते है, प्रधानमंत्री चोर है के नारे लगाते है और शहीदों का अपमान करते हैं। उन्हें कोई हक नहीं है जलियांवाला बाग जाने का। 

AAP ने भी कांग्रेस से गठबंधन पर दरवाजे खुले रखे, तो क्या बदलेगा फार्मूला?

सिरसा आगे कहते हैं कि शहीदों के परिवार के साथ कांग्रेस की ओर से किया गया ये भद्दा मजाक है। ये वहीं कांग्रेस है जिसने श्री दरबार साहिब पर हमला किया था। जिस तरह जलियांवाला बाग में जनरल डायर ने गोलियां चलाई थी ठीक उसी तरह इंदिरा गांधी ने श्री दरबार साहिब पर हमला किया, श्री अकाल तख्त साहिब को गिराया, बेगुनाहों को मारा। 

सिरसा आगे कहा कि जलियांवाला बाग के लिए न तो जनरल डायर ने माफी मांगी, न उसके परिवार ने और न ही वहां की सरकार ने ठीक उसी तरह न गांधी परिवार ने मांफी मांगी, न कांग्रेस ने। और रात को राहुल गांधी चोरी जाते हैं, श्री अकाल तख्त साहिब जाते हैं और सिखों के जख्मों पर नमक लगाते हैं।

कांग्रेस ने जारी की एक और लिस्ट, मनीष तिवारी, ज्योतिरादित्य भी लड़ेंगे चुनाव

वो यहीं नहीं रुके उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी सवाल किया। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह कहते है कि ब्रिटिश सरकार को माफी मांगनी चाहिए तो क्या कांग्रेस को माफी नहीं मांगनी चाहिए? न तो जनरल डायर ने माफी मांगी और इंदिरा गांधी भी उन्हीं की तरह थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.