Sunday, Nov 27, 2022
-->
manmohan singh elected unopposed to rajya sabha

राज्यसभा के लिये निर्विरोध चुने गए मनमोहन सिंह, सीएम गहलोत और सचिन पायलट ने दी बधाई

  • Updated on 8/19/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (manmohan singh) राज्यसभा (rajyasabha) के लिये चुन लिये गये है। वे राजस्थान (rajasthan) से निर्विरोध चुन कर राज्यसभा में पहुंचे है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (ashok gahlot) ने ट्वीट करके पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को बधाई दी है। इसके साथ ही कांग्रेस नेता सचिन पायलट (sachin pilot) ने भी मनमोहन सिंह को बधाईे देते हुए कहा कि राजस्थान के लिये यह गौरव का क्षण है कि आप यहां से सांसद बनकर राज्य के लोगों की चिंता करेंगे।    

जम्मू- कश्मीर में आज से खुले प्राइमरी स्कूल, लैंडलाइन की सुविधा भी शुरू

मुख्य सचेतक महेश जोशी ने मनमोहन सिंह के जगह निर्वाचन का प्रमाण-पत्र लिया है। यह प्रमाण पत्र राज्यसभा चुनाव के निर्वाचन अधिकारी प्रमिल कुमार माथुर ने उन्हें सौंपा है।

कश्मीर मुद्दे पर चीन की चालबाजी से व्यापारी नाराज, करेंगे चीनी वस्तुओं का बहिष्कार

सबसे खास बात यह है कि कांग्रेस के धुर विरोधी बीजेपी ने भी पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का समर्थन किया था। बीजेपी ने उनके खिलाफ किसी प्रत्याशी को नहीं उतारा था। हालांकि यह सीट बीजेपी की ही थी। राजस्थान बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष मदन लाल सेनी के आकस्मित मौत के बाद यह सीट खाली हुई थी।

इससे पहले मनमोहन सिंह असम से लंबे समय से राज्यसभा सांसद रहे है। लेकिन उनका कार्यकाल गत 14 जून को ही खत्म हो गया था। कांग्रेस लगातार कोशिश में जुटी थी कि पूर्व पीएम को राज्यसभा में भेजा जाए। ताकि पार्टी को ही नहीं देश को भी अनेक मुद्दों पर समय-समय पर सुझाव देने वाले मनमोहन सिंह को इसलिये बीजेपी ने राज्यसभा में समर्थन देकर उनके प्रति सम्मान भी जताया है।  
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.