Saturday, Jan 22, 2022
-->
mansukh massacre maharashtra ats seized car from daman rkdsnt

मनसुख हत्याकांड : महाराष्ट्र ATS ने जब्त की दमन से एक कार

  • Updated on 3/23/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। महाराष्ट्र आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस) ने मनसुख हिरन हत्या मामले के सिलसिले में दमन से एक महंगी कार जब्त की है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र के पंजीकरण नंबर वाली एक वॉल्वो कार सोमवार को जब्त की गई, जिसके मालिक का अभी पता नहीं चला पाया है। 

परमवीर सिंह फिलहाल विपक्ष के लिए ‘‘सबसे बड़ा हथियार’’ हैं: संजय राउत 

उन्होंने बताया कि जब्त की गई कार को ठाणे स्थित एटीएस कार्यालय में रखा गया है। अधिकारियों ने बताया कि मुंबई के फोरेंसिक अधिकारी कार की जांच कर रहे हैं। इससे पहले, इस हत्याकांड के संबंध में शनिवार रात दो व्यक्तियों को गिरफ्तार करने के बाद एटीएस ने गुजरात से एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। इस व्यक्ति ने कथित तौर पर आरोपियों को सिम कार्ड उपलब्ध कराए थे। 

शरद पवार ने किया साफ- देशमुख को हटाने का सवाल ही नहीं

अधिकारियों ने बताया था कि उन्होंने इस व्यक्ति के पास से कई सिम कार्ड बरामद किये हैं। एटीएस ने मामले के संबंध में, निलंबित पुलिसकर्मी विनायक शिंदे और क्रिकेट मैच के सटोरिये नरेश गौड़ को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था। गौरतलब है कि मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास 25 फरवरी को एक संदिग्ध वाहन पाया गया था। इस वाहन से जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद हुई थी। यह वाहन ठाणे के कारोबारी मनसुख हिरन का था, जो कथित तौर पर चोरी हो गया था। इसके बाद,पांच मार्च को मनसुख का शव मुंब्रा के पास मिला था। 

67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान, कंगना को मिला बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) अंबानी के आवास के पास से वाहन बरामदगी के मामले की जांच कर रहा है और उसने मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को गिरफ्तार किया था। एनआईए ने अपनी जांच के तहत अभी तक पांच महंगी कारें जब्त की हैं, जिनमें दो मर्सीडीज भी शामिल हैं।

ममता का भाजपा पर निशाना, बोलीं- वे सोचने पर मजबूर करेंगे कि आंबेडकर से बड़े हैं मोदी

एटीएस ने कहा है कि वाजे मनसुख हिरन हत्या मामले में एक मुख्य आरोपी है। एनआईए को संदेह है कि जब्त की गई पांच कारों में से तीन का इस्तेमाल वाजे ने किया होगा, जो अपराध खुफिया इकाई में सहायक पुलिस निरीक्षक के तौर पर नियुक्त थे। उन्होंने 13 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें निलंबित कर दिया गया है।


मनसुख हिरन की हत्या में शामिल था वाजे : एटीएस प्रमुख 
महाराष्ट्र के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने मंगलवार को कहा कि निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे कारोबारी मनसुख हिरन की हत्या में शामिल था और उसकी हिरासत मांगने के लिए अदालत से संपर्क किया जाएगा। एटीएस प्रमुख जयजीत सिंह ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हमें उसकी (वाजे) हिरासत की जरूरत है और हम अदालत से संपर्क करेंगे।’’ 

यमुना जल को लेकर दिल्ली जल बोर्ड की नई याचिका पर कोर्ट सुनवाई को राजी

इससे पहले, एटीएस ने आज कहा कि उसने हिरन की हत्या के मामले के संबंध में दमन से एक कार जब्त की है। इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा कि महाराष्ट्र की पंजीकरण संख्या वाली वॉल्वो कार सोमवार को जब्त की गई और अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इसका मालिक कौन है। मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर एक एसयूवी मिलने के मामले में गिरफ्तार वाजे 25 मार्च तक राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की हिरासत में है। उस वाहन में जिलेटिन की छड़ें थीं। 

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.