Monday, Nov 28, 2022
-->
many-congress-veterans-detained-police-said-to-protest-at-jantar-mantar

कांग्रेस के कई दिग्गज हिरासत में, पुलिस ने कहा जंतर-मंतर पर जाकर करें विरोध

  • Updated on 6/13/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूछातछ के लिए बुलाए जाने का विरोध कर रहे कई दिग्गज कांग्रेस नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हिरासत में लिए गए लोगों में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला, केसी वेणुगोपाल और अधीर रंजन चौधरी प्रमुख थे।

दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त (कानून और व्यवस्था) सागर प्रीत हुड्डा ने कहा कि पुलिस ने  कांग्रेस नेताओं से बड़ी सभा करने के लिए जंतर मंतर पर जाने का आग्रह किया था। 

पुलिस का कहना है कि कांग्रेस नेताओं ने बीती रात (रविवार) हमें पत्र लिखकर अपने 200 पदाधिकारियों, सांसदों, वरिष्ठ नेताओं और 1,000 कार्यकर्ताओं को एआईसीसी कार्यालय आने की अनुमति मांगी। हमने साफ किया कि अगर वे एक बड़ी सभा चाहते हैं, तो वे जंतर-मंतर जा सकते हैं। 

हुड्डा ने कहा कि सोमवार सुबह पुलिस को एआईसीसी कार्यालय जाने के लिए 198 लोगों की सूची मिली, जिसके बाद उन्होंने इसमें संशोधन किया और 214 लोगों को सूचीबद्ध किया. विशेष सीपी ने कहा, "हमने उन्हें अनुमति दी और कुछ स्थानों पर हुई अनधिकृत सभा को हिरासत में लिया। स्थिति और यातायात अब सामान्य है। क्षेत्र में अब विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं है।"

धारा 144 पहले ही लगा दी गई थी। सुप्रीम कोर्ट के कुछ दिशानिर्देश हैं और हमारे अपने एसओपी के अनुसार, हम अनुमति नहीं दे सके; हमने 100 लोगों को एआईसीसी कार्यालय जाने की अनुमति दी और बाकी के प्रदर्शन को जंतर मंतर पर आयोजित करने की अनुमति दी गई।

comments

.
.
.
.
.