Tuesday, May 24, 2022
-->
Marathi actress arrested for ''derogatory post'' about Sharad Pawar rkdsnt

शरद पवार के बारे में ‘अपमानजनक पोस्ट’ के मामले में मराठी अभिनेत्री गिरफ्तार

  • Updated on 5/14/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार के बारे में सोशल मीडिया पर ‘अपमानजनक’ पोस्ट साझा करने के आरोप में मराठी अभिनेत्री केतकी चिताले को ठाणे पुलिस ने नवी मुंबई से शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। मराठी में लिखे पोस्ट को शुक्रवार को चिताले ने साझा किया था जिसे कथित रूप से किसी और ने लिखा है। इसमें सिर्फ उपनाम पवार और 80 साल की उम्र का उल्लेख है। राकांपा के अध्यक्ष 81 साल के हैं।   

वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे कार्य रविवार को भी रहेगा जारी

  पोस्ट में ‘‘नरक इंतकाार कर रहा है’’ और ‘‘आप ब्राह्मणों से नफरत करते हो’’ जैसे शब्द लिखे हैं जो कथित रूप से पवार की ओर इशारा करते हैं। पवार की पार्टी राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा है जिसमें शिवसेना और कांग्रेस भी शामिल हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा,, 'स्वप्निल नेटके की शिकायत पर चिताले के खिलाफ ठाणे के कलवा थाने में शनिवार को मामला दर्ज किया गया।’’   

आर्थिक नीतियों को फिर से तय करने पर विचार करे सरकार : चिदंबरम 

 चिताले (29) को ठाणे पुलिस की अपराध शाखा ने नवी मुंबई से गिरफ्तार किया। नवी मुंबई के कलम्बोली थाने के बाहर राकांपा की महिला इकाई की कार्यकर्ताओं ने शनिवार शाम को चिताले पर काली स्याही और अंडे फेंके।     अधिकारी ने बताया कि इससे पहले कलवा थाने में उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 500 (मानहानि), 501 (मानहानिकारक बात को मुद्रित या उत्कीर्ण करना), 505 (2) (वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा या दुर्भावना को बढ़ावा देने वाला कोई बयान, अफवाह या रिपोर्ट बनाना, प्रकाशित करना या प्रसारित करना) और 153 ए (लोगों के बीच शत्रुता फैलाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।  

बढ़ती बेरोजगारी के बीच रेलवे ने 72,000 ‘गैर-जरूरी’ पदों को किया खत्म, आउटसोर्सिंग बढ़ी

    पुणे में भी एक राकांपा कार्यकर्ता की शिकायत पर अभिनेत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस की साइबर इकाई ने चिताले के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (ए), 500 और 505 (2) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। धुले में भी एक राकांपा नेता की शिकायत पर चिताले और नितिन भावे के खिलाफ इन्हीं धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। हालांकि इसमें धारा 34 (सामान्य इरादा) भी जोड़ी गई है। पोस्ट को कथित रूप से भावे ने लिखा था जिसे चिताले ने साझा किया।  

परिसीमन आयोग के खिलाफ याचिका पर केंद्र, निर्वाचन आयोग से जवाब तलब

    इस बीच, जब नांदेड़ में पत्रकारों ने राकांपा प्रमुख से इस प्रकरण के बारे में पूछा, तो पवार ने कहा कि वह चिताले को नहीं जानते और उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर उनके बारे में क्या पोस्ट किया है।     उन्होंने सवाल के जवाब में कहा, च्च्मैं उस महिला को नहीं जानता और यह भी नहीं जानता कि आप (अभिनेत्री के पोस्ट के बारे में) क्या कह रहे हैं।’’   वरिष्ठ नेता ने कहा कि उनके लिए इस मुद्दे पर तब तक टिप्पणी करना सही नहीं होगा जब तक उन्हें यह मालूम न हो जाए कि अभिनेत्री ने क्या किया है। 


 

comments

.
.
.
.
.