Saturday, May 15, 2021
-->
mardaani 2 film review rani mukerji starrer film mardaani 2

Mardaani 2 Film Review : जानिए, कैसी है रानी मुखर्जी स्टारर 'मर्दानी 2'

  • Updated on 12/13/2019

फिल्म : 'मर्दानी 2' 
डायरेक्टर : गोपी पुथरान 
एक्टर्स : रानी मुखर्जी, विशाल जेठवा, राजेश शर्मा, जिशु सेनगुप्ता, श्रुति बापना, दीपिका अमीन
रेटिंग : 5 में से 3.5 स्टार

नई दिल्ली/राधा कृष्ण। रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म 'मर्दानी' के सीक्वल 'मर्दानी 2' ने सिनेमाघरों में दस्तर दे दी है। गोपी पुथरान निर्देशित इस फिल्म में भी रानी मुखर्जी दमदार पुलिस ऑफिसर शिवानी शिवाजी रॉय के कैरेक्टर में हैं। लेकिन, इस बार उसका मुकाबला शातिर साइको सीरियल किलर से है, जो लड़कियों का रेप करने के बाद उन्हें वैहशियाना तरीके से मौत के घाट उतारने में माहिर है। थ्रिलर और सस्पेंस से भरी इस फिल्म में शिवानी किस तरह इस सीरियल किलर को ठिकाने लगाती है, यही देखने वाली चीज है। 

स्टोरी
'मर्दानी 2' की स्टोरी शातिर साइको रेपिस्ट सीरीयल किलर और उससे पुलिस ऑफिसर के निपटने की है। फिल्म की स्टोरी राजस्थान के शहर कोटा की पृष्ठभूमि में डेवलप होती है, जहां छात्र बेहतर फ्यूचर के लिए कोचिंग लेते हैं। लेकिन, स्टोरी में हलचल तब मचती है, जब लड़कियों के एक के बाद एक बलात्कार होने शुरू हो जाते हैं। रेपिस्ट लड़कियों का रेप करने के बाद तड़पा-तड़पा कर मर्डर करता है। इसके बाद साइको सीरियल किलर रेपिस्ट (विशाल जेठवा) को पकड़ने के लिए होती है पुलिस ऑफिसर शिवानी (रानी मुखर्जी) की एंट्री। यहां से शुरू होता है पुलिस और रेपिस्ट के बीच असली उतार-चढ़ाव का खेल। साइको सीरियल किलर रेपिस्ट पुलिस को तरह-तरह की चुनौती देता है। इससे भी स्टोरी सस्पेंस और थ्रिलर से लबरेज हो जाती है। हालांकि कुछ जगह स्टोरी को बढ़ा-चढ़ा कर दिखाया गया है। 

डायरेक्शन
'मर्दानी 2' में गोपी पुथरान का डायरेक्शन चुस्त और कसा हुआ है। इसकी वजह है कि इसकी स्टोरी भी उनके दिमाग की ही उपज है। पुथरान ने फिल्म के किरदारों से बेहतरीन काम लिया है, जो डारेक्शन पर उनकी पकड़ को जाहिर करता है। उन्होंने फिल्म की स्टोरी में रफ्तार और चुस्ती को बरकरार रखा है। हर सीन में रोमांच का अहसास होता है। पुथरान ने अपने डायरेक्शन के जरिए तकनीकी पक्ष को भी मजबूत रखा है। खास बात यह है कि इस इंटेंस स्टोरी में सॉन्ग का भी बाखूबी असरदार तरीके से इस्तेमाल किया गया है। बैकग्राउंड म्यूजिक स्टोरी और सीन में ज्यादा असर देता है। 

एक्टिंग
'मर्दानी 2' में रानी मुखर्जी ने पुलिस ऑफिसर के किरदार में बेहतरीन काम किया है, लेकिन सीरियल किलर के रूप में विशाल जेठवा की एक्टिंग की भी तारीफ करनी होगी। वह अनुभवी रानी मुखर्जी के आगे अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज कराने में कामयाब रहे हैं। एक्टिंग दमदार तरीके से दिखाने में कामयाब रहे हैं। वहीं, एक्टर राजेश शर्मा, श्रुति बापना, जिशु सेनगुप्ता और दीपिका अमीन भी अपने छोटे किरदारों में असर दिखाने में सफल रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.