Saturday, Nov 17, 2018

Maruti Ertiga के नए मॉडल से उठा पर्दा, जानिए क्या होंगे खास फीचर

  • Updated on 11/3/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। खबर है कि मारुति 21 नवंबर को Maruti Ertiga का 2018 मॉडल लॉन्च करने वाला है। इस शानदार गाड़ी की तस्वीरें भी जारी कर दी गई हैं। आएये जानते हैं क्या हैं इसके खास फीचर?

Nissan ने लॉन्च की Terra S, भारत में है लॉन्च का इंतजार

लुक्स की बात करें तो ये सेकंड जेनरेशन एमपीवी देखने में काफी स्टाइलिश और प्रीमियम लग रही है। बताया जा रहा है कि इसका 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन पहले के मुकाबले काफी मजबूत है और कई सारे सुधार के साथ लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि पुरानी Ertiga में 1.3 लीटर इंजन ही दिया गया था। ये पुरानी Ertiga काफी क्लासिक दिख रही है। इसके फ्रंट में बड़ी क्रोम ग्रिल दी गई है। साथ ही स्लीक हैडलैंप और नए अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। फ्रंट में बोनट पर शॉर्प एजेस इसको स्‍लीक और स्‍टाइलिश बना रहे हैं।

नई होंडा सीआर-वी की क्या है खासियत?

नई Ertiga के बैक में वॉल्वो की गाड़ियों जैसे टेललैंप दिए गए हैं। जो इसके लुक को और भी खूबसूरत बना रहे हैं। इसकी केबिन स्पेस पहले से ज्यादा कर दी गई है। इसकी तीसरी रो में बैठने के लिए पहले से ज्यादा लेग स्पेस मिलेगी। साथ ही इसकी थर्ड रो की सीट्स फोल्डेबल हैं। इसका बूट स्‍पेस भी 135 लीटर से बढ़ाकर 153 लीटर कर दिया गया है।

इसके इंटीरियर की बात करें तो डैशबैर्ड पहले से ज्यादा क्लासी लग रहा है। इसमें फॉक्‍स वुड फिनिशिंग और कनेक्‍टेड वेंट्स के साथ डैशबोर्ड दिया जा रहा है जिसकी तुलना ऑडी के डैशबोर्ड से की जा रही है। साथ ही ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल भी दिया गया है।

 हॉन्डा की लॉन्च हुई नई कार, जानिए कीमत

इसके अलावा स्मार्ट प्ले सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्‍ले भी दिया गया है। इसके अलावा नए इंजन से 105 पीएस पॉवर के साथ 138 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनेरेट होगा। फ्रंट में दो एयर बैग्स और स्मार्ट ABS और EBD जैसी तकनीक भी दी जा रही है। तो बस थोड़ा सा इंतजार और करिए और शानदार गाड़ी आपकी होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.