Thursday, Aug 16, 2018

10 अगस्त से शुरू होगी मारुति की नई सियाज की बुकिंग, ये होंगे नए फीचर्स

  • Updated on 8/9/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने 2014 में लॉन्च हुए सियाज मॉडल को अपडेट कर दिया है। मध्यम आकार की इस सेडान कार के उन्नत संस्करण की बुकिंग शुक्रवार से शुरू हो जाएगी। कंपनी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी की योजना 20 अगस्त को नई सियाज कार पेश करने की है।

क्या फर्क है नई और पुरानी होंडा ब्रियो में, जानिये यहां

इस मॉडल को मारुति के नेक्सा नेटवर्क से बेचा जाएगा। मारुति सुजुकी ने एक बयान में कहा कि नयी सियाज को 11,000 रुपये देकर नेक्सा के 319 में से किसी भी शोरूम से बुक किया जा सकता है। इसको नेक्सा की वेबसाइट से आॅनलाइन भी बुक किया जा सकेगा।

नए और अपडेट किए गए फीचर

यह नया फेसलिफ्ट मॉडल कई नए अपडेट और फीचर्स के साथ आता है। प्री-फेसलिफ्ट मॉडल में जहां ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, EBD के साथ ABS और आइसोफिक्स चाइल्ड सीट ऐंकर्स मिलते थे, वहीं 2018 फेसलिफ्ट में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्टेंट सेडान की स्टैंडर्ड सेफ्टी किट में मिलेंगे। 

मारुति सुजुकी ने स्विफ्ट के टॉप मॉडल में भी मिलेगी AGS सुविधा

प्रीमियम रोड प्रजेन्टेशन वाली इस कार में मारुति सुजुकी ने बेहतरीन बोल्ड डिजाइन और लुभावना लुक दिया है जो देखने में काफी अग्रेसिव लगता है। इसके अलावा गाड़ी के एक्सटीरियर में LED प्रॉजेक्टर हेडलैम्प होगा जो कि LED डेटाइम रनिंग लाइटों से लैस होगा।

2018 की सियाज में नया 1.5 लीटर, 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसको माइल्ड हाइब्रिड SHVS (स्मार्ट हाइब्रिड वीइकल सिस्टम) तकनीक से लैस किया जाएगा। इसके अलावा, डीजल वर्जन को भी इसी सिस्टम के साथ लैस किया जाएगा। इसका डीजल इंजन वर्जन दिवाली 2018 तक आने की उम्मीद है। ट्रांसमिशन के लिए 5 स्पीड मैन्युअल और 5 स्पीड एएमटी का आॅप्शन भी मिल सकता है। 

होंडा डब्ल्यूआर-वी का स्पेशल एडिशन लॉन्च, कीमत 8.02 लाख रूपए

मारुति 2018 Ciaz में मैग्नम ग्रे नाम का एक नया शेड भी लेकर आ रही है। ऑडियो सिस्टम ब्लूटूथ फोन इंटिग्रेशन के साथ होगा और स्टीयरिंग-माउंट कंट्रोल सभी लाइनअप से स्टैंडर्ड होगा। इसके अलावा इस कार में Apple Car Play, Android Auto, अॉटो क्लाइमेट कंट्रोल की सुविधा भी दी गई है।

बताते चलें की मारुति सुजुकी की सियाज को लॉन्च हुए चार साल से भी ज्यादा वक्त हो चुका है। एेसे में नए मॉडल से उम्मीदें की जा रही हैं कि यह हाल के समय में हो रही पुराने मॉडल की धीमी बिक्री से कंपनी को उभारते हुए तेज रफ्तार से आगे बढ़ेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.