Wednesday, Mar 20, 2019

Maruti जल्द बंद करेगी अर्टिगा का ये वेरिएंट, इन कारों के दामों में होगी बढ़ोत्तरी

  • Updated on 3/6/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मारुति ने नवंबर 2018 में दूसरी जनरेशन की अर्टिगा को लॉन्च किया था। यह चार वेरिएंट एल, वी, जेड और जेड प्लस में उपलब्ध है। इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में पेश किया गया है। इसकी कीमत 7.44 लाख रूपए से 10.90 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। अब जानकारी मिली है कि कंपनी जल्द ही अर्टिगा के डीजल बेस वेरिएंट एलडीआई को बंद कर सकती है।

Ertiga 2018

इससे जुड़ी एक तस्वीर लीक हुई है, इस में दावा किया जा रहा है कि कंपनी ने ईमेल के जरिये डीलरों को एक अप्रैल 2019 से अर्टिगा एलईडी वेरिएंट को बंद करने के बारे में कहा है। ईमेल में मारूति डीलरों को ये भी निर्देश दिए गए हैं वे एक मार्च 2019 से अर्टिगा एलडीआई की बुकिंग ना लें।

2018 Ertiga

मारुति अर्टिगा के एलडीआई वेरिएंट को बंद करने का फैसला काफी हैरानी वाला है। पहले कंपनी ने बेस वेरिएंट एल में 1.5 लीटर डीजल इंजन देने का ऐलान किया था। मगर अब लगता है कि कंपनी ने ये इंजन देने का इरादा छोड़ दिया है।

बता दें कि एलडीआई वेरिएंट में फिएट का 1.3 लीटर डीज़ल इंजन दिया गया है, जो 90 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। 1.5 लीटर डीजल इंजन की बात करें तो यह 95.1 पीएस की पावर और 225 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आ सकता है।

एलडीआई वेरिएंट बंद होने के बाद वीडीआई बेस वेरिएंट की जगह लेगा। अर्टिगा वीडीआई की कीमत 9.56 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। यह एलडीआई वेरिएंट से 72000 रुपए महंगा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.