Friday, Nov 16, 2018

लॉन्च से पहले सामने आई Suzuki Jimny, देखें Photos

  • Updated on 6/20/2018

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम। सुज़ुकी जल्द ही नई जिम्नी लाने वाली है, लेकिन लॉन्चिंग से पहले ही इसका ब्रोशर लीक हो गया है। इससे नई जिम्नी के फीचर, डिजायन, स्पेसिफिकेशन और वेरिएंट से जुड़ी कई अहम जानकारियां सामने आई हैं।

हाइलाइटर

  • नई जिम्नी केवल सिएरा वेरिएंट में आएगी। इस में अतिरिक्त बॉडी क्लेडिंग, चौड़े टायर और नए अलॉय व्हील आएंगे जो इसे रेग्यूलर जिम्नी से अलग बनायेंगे।
  • नई जिम्नी में एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, ब्लैक बंपर, बाहरी शीशों पर टर्न इंडिकेटर्स और टेलगेट माउंटेड स्पेयर व्हील दिया गया है।
  • लीक हुए ब्रोशर से नई जिम्नी के केबिन से जुड़ी जानकारी भी मिली है। इसके सेंटर कंसोल पर टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। यही सिस्टम स्विफ्ट, डिजायर और इग्निस में भी दिया गया है। ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और ऑडियो सिस्टम के स्विच का लेआउट स्विफ्ट से मिलता-जुलता है।

2019 Suzuki Jimny

  • पुराने मॉडल की तरह 2019 जिम्नी भी 3-डोर और 4-सीटर लेआउट में आएगी। ड्राइवर सीट को छोड़कर बाकी सीटों को फोल्ड किया जा सकेगा।
  • लीक हुए ब्रोशर के अनुसार नई जिम्नी को बॉडी-ऑन-फ्रेम चेसिस पर तैयार किया जाएगा। पुरानी जिम्नी और जिप्सी को भी बॉडी-ऑन-फ्रेम चेसिस पर तैयार किया गया है।
  • कयास लगाए जा रहे हैं कि जापान में नई जिम्नी में 0.66 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस में स्विफ्ट और बलेनो वाले 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेंगे। तस्वीरों से पता चलता है कि सभी इंजनों के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा। नई जिम्नी में भी पार्ट-टाइम ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम आएगा।

2019 Suzuki Jimny

  • लॉन्चिंग तारीख के बारे में कंपनी ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन ब्रोशर से इस बात की पुष्टि हुई है कि इसे जुलाई 2018 में लॉन्च किया जाएगा। सबसे पहले इसे जापान में लॉन्च किया जाएगा, इसके बाद दूसरे देशों में इसे उतारा जाएगा।
  • 2019 जिम्नी को भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं, इसके बारे में कंपनी ने कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। अगर नई जिम्नी को भारत में लॉन्च किया जाता है तो यह जिप्सी की जगह लेगी। मारूति सुज़ुकी जिप्सी काफी पुरानी पड़ चुकी है अब इसे बदलाव की दरकार है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि जिप्सी की जगह नई जिम्नी को लॉन्च किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.