Friday, Jul 01, 2022
-->
mask mandatory in ghaziabad meerut lucknow due to increasing corona kmbsnt

Corona in Back! बढ़ते संक्रमण के बीच गाजियाबाद समेत इन जिलों में फिर से मास्क अनिवार्य

  • Updated on 4/18/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत और लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। कोरोना मामलों में तेजी के बीच, उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को सभी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) जिलों को अलर्ट मोड पर रहने का आदेश दिया था।

सीएम योगी ने आदेश दिया है कि प्रदेश की सीमा से लगे कुछ राज्यों में कोविड के केस में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। एनसीआर के जिलों में भी इसका प्रभाव है। बीते कुछ दिनों से यहां केस बढ़ रहे हैं। विगत 24 घंटे में गौतमबुद्ध नगर में 65, गाजियाबाद में 20 और लखनऊ में 10 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। इन क्षेत्रों में स्थिति पर सूक्ष्मता से नजर रखी जाए।

बारातियों से भरी जीप और ट्रक की भीषण टक्कर, छह लोगों की मौत

एनसीआर में आने वाले जिलों को अलर्ट रहने के निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कोरोना प्रबंधन पर एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए एनसीआर में आने वाले जिलों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए COVID-19 रोगियों के नमूने भेजने का भी निर्देश दिया। बता दें कि गौतम बौद्ध नगर ने शनिवार को 70 सीओवीआईडी ​​-19 और गाजियाबाद में 11 मामले दर्ज किए।

विपक्ष पर बरसे BJP अध्यक्ष, कहा-  ले रहे हैं विभाजनकारी राजनीति का सहारा

बूस्टर डोज प्रबंधन में तेजी लाने के आदेश 
बढ़ते कोरोना को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से सभी वयस्कों के लिए COVID-19 टीकों की बूस्टर खुराक की व्यवस्था के काम में तेजी लाने को कहा। फिलहाल प्रदेश के 700 निजी टीकाकरण केंद्रों पर बूस्टर डोज दी जा रही है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से बरेली संभाग में मलेरिया के प्रति सतर्क रहने और आगरा और लखनऊ संभाग में डेंगू की रोकथाम के बारे में जागरूकता पैदा करने को कहा। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.