Saturday, Feb 29, 2020
mathura news mathura rawan news

दशहरे के दिन मथुरा में जलेगा रावण का 72 फीट ऊंचा पर्यावरण अनुकूल पुतला

  • Updated on 10/7/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भगवान श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा (Mathura) में इस बार विजयदशमी के मौके पर रावण का 72 फुट ऊंचा पर्यावरण के अनुकूल पुतले का दहन किया जाएगा। पिछले साल के मुकाबले पुतल की ऊंचाई दो फुट अधिक है ।   
इंदिरापुरम: डांडिया नाइट में युवतियों ने मचाया धमाल

श्रीराम लीला सभा के अध्यक्ष जयंती लाल अग्रवाल (Jayanti lal Agrawal) ने बताया कि इस बार विजयादशमी पर 72 फुट ऊंचा रावण का पुतला दहन किया जाएगा। यह पुतला पर्यावरण के अनुकूल होगा । उन्होंने बताया कि वहीं दूसरी ओर अहिरावण का पुतला 68 फीट ऊंचा बनाया गया है।    

राम जन्मभूमि विवाद: CM योगी ने रामनवमी की शुभकामनाएं दीं, कहा मिल सकती है खुशखबरी

उन्होंने बताया कि मथुरा में इन पुतलों का निर्माण दशकों से एक मुस्लिम परिवार करता चला आ रहा है और यह परिवार अपने काम से हिंदू-मुस्लिम एकता का संदेश दे रहा है। उन्होंने बताया कि 72 फीट ऊंचा रावण का पुतला तैयार हो चुका है, जो पर्यावरण हितैषी है और इसे बनाने में किसी भी तरह की प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं किया गया है, रस्सी भी सूत की ली गई है।  अग्रवाल ने बताया कि इस बार अहिरावण का पुतला भी पिछले साल के मुकाबले बड़ा होगा।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.