Wednesday, Jan 19, 2022
-->
mathura vrindavan banke bihari temple coronavirus

कोरोना के चलते मथुरा के बांके बिहारी मंदिर के पट किए गए बंद, मस्जिद भी होंगी बंद

  • Updated on 3/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरना (Coronavirus) का प्रकोप धीरे-धीरे करके देश में फैल रहा है। देश के दिल्ली जैसे महानगरों से लेकर छोटे शहरों तक से इसके केस पॉजिटिव होने की रोज खबरें आ रही हैं। जिस कारण फिलहाल मथुरा के प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर (Banke Bihari Temple को 31 मार्च तक बंद किए जाने का ऐलान किया गया है। मंदिर प्रशासन का कहना है कि अगले कुछ दिनों तक सभी भोग सेवाएं नियमित रुप से चलेंगी मगर भक्तों के लिए मंदिर के पट बंद किए जाएंगे। ताकि लोगों को कोरोना से बचाया जा सके। 
कोरोना: खुद को नहीं किया क्वारेंटाइन तो होगी 6 महीने की जेल, भरना पड़ेगा 1000 का जुर्माना

जम्मू-कश्मीर में सभी मस्जिदों को भी किया बंद
इसके अलावा जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से खबर आ रही है कि वहां भी कोरोना के प्रकोप को बढ़ने से रोकने के लिए वहां की सभी मस्जिदों में रोक लगा दी गई है, इससे पहले महराष्ट्र (Maharashtra) के सिद्धि विनायक मंदिर के अलावा महाराष्ट्र के कई और मंदिरों को बंद किया गया था। जिसमें बड़े- बड़े  मंदिर शामिल हैं। 
Coronavirus: फ्रांस से आए युवक ने नियमों की उड़ाई धज्जियां, शादी में बुलाए 1 हजार से ज्यादा लोग

बनारस से लेकर दिल्ली तक हुआ असर
वहीं कोरोना का असर दिल्ली से लेकर बनारस के मंदिरों तक हुआ है। बनारस के प्रसिद्ध मंदिर काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) से लेकर संकट मोचन मंदिर तक देश के बड़े-बड़े मंदिरों को बंद कर दिया गया है। वहीं इसका असर दिल्ली के कालका जी मंदिर को भी कोरोना के चलते ही अस्थायी रुप से बंद कर दिया गया है।

comments

.
.
.
.
.