सवालों के घेरे में गडकरी, मातृ सदन ने जारी किया सानंद-नितिन का आडियो

  • Updated on 10/12/2018

हरिद्वार/ब्यूरो। मातृ सदन ने तीन अगस्त की रात दस बजे केन्द्रीय मंत्री उमा भारती के आश्रम पहुंचने और केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से हुई वार्ता का आडियो शुक्रवार को आश्रम में जारी किया है। यह आडियो 1.28 मिनट का है। मातृ सदन ने आडियो में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और स्वामी सानंद में बात होने का दावा किया है। 

आडियो में स्वामी सानंद से वार्ता के बाद अंत में केन्द्रीय मंत्री ये कहते हुए फोन काट देते हैं कि आप छोड़िये, जो आपको करना है करते रहिये। मातृ सदन की ओर से जारी आडियो का मजमून कुछ इस तरह से है। 

बातचीत के अंश:

स्वामी सानंद: मैं स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद बोल रहा हूं।
गडकरी: नमस्कार जी।
स्वामी सानंद: नमस्कार।

गैरों पर करम अपनों पर सितम: बाहरी एजेंसियों को सौंप दिए करोड़ों के काम

गडकरी: हमने गंगा एक्ट तैयार करके भेज दिया है। विभाग से पन्द्रह दिन में रिपोर्ट आने के बाद उसे कैबिनेट में आना है। जैसे ही पन्द्रह दिन बाद रिपोर्ट आती है। पन्द्रह दिन खत्म होते ही कैबिनेट में जाएगा। और यहां क्लीयर होने के बाद इस पार्लियामेंट में आना तो मुश्किल है।

सानंद: देखिये ये सब प्रोसीजर जानता हूं। आप ये मत समझिये कि मैं सामान्य बेवकूफ तो नहीं हूं। मैंने इतने महीने पहले बात उठाई थी। अभी मैं इसके ऊपर तो उपवास खोलने वाला नहीं हूं। और यही है कि आप कुछ कर रहे हैं वो ठीक हैं। आपको जितना लगा कर रहे हैं, करते रहिये। मैं तो ये मानता हूं जब तक वो पास नहीं हो और मैं ये देख न लूं। 

प्रीतम और महाराज के बीच बंद कमरे में गुफ्तगू, एकांत में हुई बातचीत के निकाले जा रहे हैं सियासी मायने

एक्ट को आप रखते हैं क्या एमेंडमेंट हो जाते हैं और संसद के अंदर इस सत्र में पास नहीं हो पाता कि भाई अगले में होगा। लटकते रहे दो-दो तीन साल। इन आश्वासनों के ऊपर इस बीच सानंद की बात को काटकर गडकरी बोलते हैं महाराज सुनिये, आप मेरी बात को समझ लीजिये। आप अपनी ही बात कहेंगे या मेरी बात को भी सुनियेगा।

सानंद: गडकरी की बात को काटते हुए आपकी कई बात मैंने सुन लिया, देखिये, देखिये, ये सब मैं जानता हूं। आपकी बहुत सुन लिया। मेरे पत्र का आपने कोई जवाब नहीं दिया आपकी क्या बात सुनूं मैं।
गडकरी: छोड़ दीजिये, छोड़ दीजिये, आपको जो करना है करिये।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.