Friday, Apr 19, 2019

पाकिस्तानी हिंदू लड़कियों का निकाह करवाने वाला मौलवी गिरफ्तार, सुषमा ने मांगी थी रिपोर्ट

  • Updated on 3/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पाकिस्तान में दो नाबालिग हिंदू लड़कियों का कथित रूप से निकाह करवाने वाले मौलवी को रविवार गिरफ्तार कर लिया गया। खबरों के मुताबिक इन नाबालिग हिंदू लड़कियों का अपहरण के बाद जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया गया था।     

Pak में दो नाबालिग हिन्दू लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन! सुषमा ने मांगी रिपोर्ट

पाकिस्तानी मीडिया में आई खबर के अनुसार इन नाबालिग लड़कियों ने पंजाब प्रांत की एक अदालत से सुरक्षा की गुहार लगायी है। जियो न्यूज की उर्दू वेबसाइट जंग.कॉम के मुताबिक किशोरियों ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बहावलपुर की अदालत में सुरक्षा के लिये गुहार लगाई है।

इसमें कहा गया कि निकाह करवाने वाले मौलवी को सिंध में खानपुर से गिरफ्तार किया गया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मामले में जांच के आदेश दिये हैं। 13 वर्षीय रवीना और 15 वर्षीय रीना का इलाके के ‘‘प्रभावशाली’’ लोगों के एक समूह ने घोटकी जिले स्थित उनके घर से कथित रूप से अपहरण कर लिया था।

पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन, कई बड़े नेता भरेंगे पर्चा

इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रिपोर्ट मांगी थी। उन्होंने कहा कि मैंने पाकिस्तान में स्थित भारतीय उच्चायोग से कहा कि पूरे मामले पर हमें रिपोर्ट दें। पाकिस्तान के सिंध में दो हिंदू लड़कियों का होली से एक दिन पहले अपहरण किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.