Sunday, Jun 26, 2022
-->
maurya resignation:amit shah yogi joined bjp meeting regarding up assembly elections rkdsnt

मौर्य का इस्तीफा : यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर शाह का योगी के साथ BJP में मंथन

  • Updated on 1/11/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होने के चौथे ही दिन योगी सरकार के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। मौर्य ने अपना त्यागपत्र राज्यपाल को भेजा है। इससे भाजपा में खलबली मच गई है। माना जा रहा है कि मौर्य समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल होंगे। इस बीच उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों के नामों को केंद्रीय चुनाव समिति में अंतिम रूप देने से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेताओं की मंगलवार को यहां पार्टी मुख्यालय में एक बैठक हुई, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए। 

CM के पिता ने EVM के बदले मतपत्र से चुनाव नहीं होने पर मांगी ‘इच्छामृत्यु’ की इजाजत

 

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह सहित अन्य प्रमुख नेता भी इस बैठक में शामिल हुए जबकि भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा डिजिटल माध्यम से बैठक में शरीक हुए।आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चुनावी रणनीति से जुड़े विभिन्न पहलुओं के अलावा 15 जनवरी तक रैलियों, रोड शो और अन्य कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाए जाने और डिजिटल रैली करने संबंधी निर्वाचन आयोग के आदेश के मद्देनजर चुनाव प्रचार के भावी कार्यक्रमों की रूपरेखा को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई। 

‘दीमक की तरह’ गुपचुप तरीके से पूरी व्यवस्था बिगाड़ रहा है RSS : दिग्विजय सिंह

राजनीतिक रूप से अहम उत्तर प्रदेश में इस बार सात चरणों में चुनाव होगा और इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी। इसके बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण में 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें तथा अंतिम चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा। भाजपा जल्द ही पहले व दूसरे चरण के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकती है।

पीएम मोदी की ‘सुरक्षा में चूक’ मामले की NIA से जांच कराने को लेकर SC में नई याचिका दायर

comments

.
.
.
.
.