Thursday, May 13, 2021
-->
may 2021 session of jee main examination postponed due to corona havoc rkdsnt

कोरोना कहर की वजह से जेईई (मुख्य) की मई 2021 सत्र की परीक्षा स्थगित

  • Updated on 5/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार को घोषणा की कि कोविड-19 की वर्तमान स्थिति को देखते हुए इंजीनियरिंग संकाय में प्रवेश से संबंधित जेईई (मुख्य) की मई 2021 सत्र की परीक्षा को स्थगित किया गया है। निशंक ने ट्वीट किया कि इस बारे में अधिक जानकारी राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है । 

पीएम मोदी ने बंगाल की कानून-व्यवस्था पर जताई नराजगी : राज्यपाल धनखड़

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने परीक्षार्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए जेईई (मुख्य) 2021 परीक्षा का आयोजन चार सत्र में कर रही है । इसमें से पहला सत्र 23 से 26 फरवरी के बीच और दूसरा सत्र 16 से 18 मार्च 2021 के दौरान आयोजित किया जा चुका है। एनटीए की सार्वजनिक सूचना में कहा गया है कि जेईई (मुख्य) का तीसरा सत्र स्थगित कर दिया था जो 27,28 और 30 अप्रैल को आयोजित किया जाना था। 

सेंट्रल विस्टा परियोजना जारी रखने पर प्रियंका ने मोदी सरकार को लिया आड़े हाथ 

इसमें कहा गया है कि जेईई (मुख्य) के मई 2021 सत्र को भी स्थगित करने का फैसला किया गया है जो 24,25,26,27 और 28 मई को आयोजित किया जाना निर्धारित था। एनटीए ने कहा कि नया कार्यक्रम बाद में निर्धारित किया जायेगा । मई सत्र के लिये पंजीकरण संबंधी घोषणा की बाद में की जायेगी। एनटीए ने कहा कि छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे इस अवधि में परीक्षा की बेहतर तैयारी करें । वे (छात्र) एनटीए अभ्यास एप पर भी तैयारी कर सकते हैं।

सीरम इंस्टीट्यूट के पूनावाला धमकियों के बारे में शिकायत दर्ज कराएं: महाराष्ट्र सरकार

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.