Sunday, Mar 29, 2020
mayawati-and-mulayam-shares-election-platform-together-after-26-years

मुलायम के साथ आई मायावती, कहा- गेस्टहाउस कांड के बावजूद भी साथ लड़ रहे चुनाव

  • Updated on 4/19/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सपा-बसपा-रालोद (SP-BSP-RLD) महागठबंधन की चौथी रैली मैनपुरी (Mainpuri) में हो रही है। इस दौरान बसपा (BSP) अध्यक्ष मायावती (Mayawati) भी अपने दशकों पुराने प्रतिद्वंद्वी सपा (SP) संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के साथ मंच साझा किया।

Live Updates: 

मुलायम के एकमात्र उत्तराधिकारी अखिलेश हैं: मायावती

मुलायम सिंह ही पिछड़े वर्गों के असली नेता हैं: मायावती

मुलायम मोदी की तरह नकली पिछड़े वर्ग के नहीं हैं: मायावती

गेस्टहाउस कांड के बावजूद भी साथ चुनाव लड़ रहे हैं: मायावती

आखिरी बार चुनाव लड़ रहा हूं, ज्यादा वोटों से जिताना: मुलायम सिंह यादव

चुनाव में हमें भारी बहुमत मिलेगा: मुलायम सिंह यादव

बहुत दिनों के बाद मैं और मायावती एक मंच पर आए: मुलायम सिंह यादव

मैनपुरी की क्रिश्चियन फील्ड में होने वाली इस रैली में मायावती और मुलायम एक साथ मंच पर नजर आए। इसके जरिये महागठबंधन प्रतिद्वंद्वियों को यह संदेश देने की कोशिश की कि सभी दल भाजपा के खिलाफ एकजुट हैं। सपा के जिलाध्यक्ष खुमान सिंह वर्मा (Khuman Singh Verma) ने बताया कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav), मायावती (Mayawati) और रैली को सम्बोधित करेंगे। चौधरी अजित सिंह (Chaudhary Ajit Singh) रैली में शामिल नहीं होंगे।

मायावती का चुनाव आयोग पर हमला, कहा- BJP पर मेहरबानी से नहीं हो सकता निष्पक्ष चुनाव

इस मौके पर  मुलायम सिंह यादव भी मौजूद रहेंगे। ऐसा 26 साल बाद होगा जब मायावती और मुलायम एक साथ चुनावी मंच साझा करेंगे। रैली की तैयारियों में जुटे मैनपुरी सदर से सपा विधायक राज कुमार उर्फ राजू यादव ने बताया कि मुलायम ने इस रैली में हिस्सा लेने की पुष्टि की है। वर्मा ने बताया कि रैली स्थल पर 40 लाख लोगों को जुटाने की तैयारी की गयी है।

आजमगढ़ से अखिलेश यादव ने भरा पर्चा, भाजपा पर बोला हमला

इस बीच, बसपा जिलाध्यक्ष शिवम सिंह ने बताया कि मायावती शुक्रवार को सैफई के रास्ते मैनपुरी पहुंचेंगी। मालूम हो कि वर्ष 1993 में गठबंधन कर सरकार बनाने वाली सपा और बसपा के बीच पांच जून 1995 को लखनऊ में हुए गेस्ट हाउस काण्ड के बाद जबर्दस्त खाई पैदा हो गयी थी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.