Saturday, Dec 03, 2022
-->
mayawati-bsp-said-if-bjp-is-strong-then-congress-is-responsible-for-it-rkdsnt

मायावती बोलीं- भाजपा अगर ताकतवर है तो इसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार

  • Updated on 3/10/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने बुधवार को कहा कि आज अगर भाजपा शक्तिशाली व सत्तासीन है तो इसके लिए सबसे बड़ी किाम्मेदार और कसूरवार कांग्रेस पार्टी और उसकी गलत तथा जनविरोधी नीतियां हैं। उन्होंने कहा कि यह जग-कााहिर है कि हर पार्टी के सामने उतार-चढ़ाव आते रहते हैं और आकाादी के पश्चात लगभग 70 वर्षों तक लुप्तप्राय: रहने के बाद आज सत्तासीन जनसंघ/भाजपा की साम्प्रदायिकता व घिनौनी जनविरोधी एवं जातिवादी नीतियां, कांग्रेस सरकारों की तरह चरम पर हैं। ऐसा किसने सोचा था?

मुजफ्फरनगर दंगा : स्पेशल कोर्ट ने मंजूर की संगीत सोम के खिलाफ SIT की ‘क्लोजर रिपोर्ट’

आज भाजपा अगर शक्तिशाली व सत्तासीन है तो इसके लिए सबसे बड़ी किाम्मेदार तथा कसूरवार कांग्रेस पार्टी और उसकी गलत तथा जनविरोधी नीतियां हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र व उत्तर प्रदेश की सरकार जन, समाज व देशहित को पीछे छोड़ अपनी शक्तियों का दुरुपयोग करके अपने विरोधियों की आवाज दबाने में लगी हुई हैं, जो भारत के लोकतंत्र के लिए अति-दुर्भाग्यपूर्ण है। इसे लेकर हर ओर ङ्क्षचता पसरी हुई है। 

योगी आदित्यनाथ की तस्वीर लगा कर पिंडदान करने के मामले मे युवक गिरफ्तार

बसपा द्वारा बुधवार को जारी एक बयान में कहा गया कि चुनावी आदि की तैयारी के सम्बन्ध में गत पांच फरवरी को शुरू की गईं मण्डल व किालावार समीक्षा बैठकों का पहला दौर आज समाप्त हो गया। इस दौरान उत्तर प्रदेश के सभी 18 मण्डल व 75 किालों के पार्टी पदाधिकारियों ने अपनी-अपनी कमेटी की गतिविधियों से संबंधित विस्तृत रिपोर्ट पार्टी प्रमुख को पेश की।  

राहुल गांधी बोले- पेट्रोल-डीजल पर अंधाधुंध कर वसूल रही है मोदी सरकार

बयान में कहा गया है कि इन समीक्षा बैठकों में बी.एस.पी. मूवमेन्ट के जन्मदाता व पार्टी संस्थापक कांशीराम की 15 मार्च को होने वाली जयंती से संबंधित कार्यक्रम पहले की तरह मनाने का फैसला लिया गया। मायावती ने मण्डल व किाला स्तरीय समीक्षा बैठकों में पंचायत व स्थानीय निकाय चुनाव से संबंधित पार्टी की तैयारियों की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अगर ये चुनाव स्वतंत्र व निष्पक्ष ढंग से कराए गए तो आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पूरे प्रदेश में केन्द्र व राज्य की सरकार के खिलाफ व्यापक जन असंतोष व जनाक्रोश देखने को मिलेगा।     

हरियाणा की खट्टर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर किसानों की नजर

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.