Thursday, Mar 21, 2019

...तो इसलिए कांग्रेस से नाराज हुईं मायावती, अमेठी-रायबरेली से उतार सकती हैं उम्मीदवार

  • Updated on 3/14/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान के साथ ही सियासत पारा बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश में सपा बसपा ने पहले ही गठबंधन कर लिया है उस गठबंधन में कांग्रेस को जगह नहीं दी गई हैं। इसके बाद भी सपा-बसपा ने ऐलान किया था कि वो कांग्रेस के लिए  छोड़ी थीं लेकिन अब सपा-बसपा गठबंधन रायबरेली और अमेठी सीट से भी अपने उम्मीदवार उतार सकता है।

  ऐसा मान जा रहा है कि गठबंधन में सपा-बसपा के बीच सीटों के बंटवारे में कुछ संशोधन हो सकता है। एक दो सीटों की अदला-बदली को लेकर भी चर्चा हुई है। दरअसल, सपा, अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार शाम बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात करने के बाद प्रदेश के सियासी हालात पर चर्चा की। 

सुषमा की PAK को नसीहत, वार्ता की इतनी ही बेताबी है तो मसूद अजहर को हमें सौंप दे

इस दौरान चुनाव प्रचार के लिए संयुक्त रैलियां समेत कई मुद्दों पर चर्चा की गई। साथ ही कांग्रेस के खिलाफ तल्खी दिखाई पड़ी। हालांकि, अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। लेकिन ऐसे संकेत हैं कि रायबरेली व अमेठी सीट पर भी गठबंधन अपने उम्मीदवार उतार सकता है। 

दरअसल कल प्रियंका गांधी भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर से मिलने गई थी इस बात ये मायावती काफी नाराज है। लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद अखिलेश यादव की मायावती से यह पहली मुलाकात थी। पश्चिमी यूपी में पहले, दूसरे और तीसरे चरण में अप्रैल महीने में ही चुनाव होने है। पहले चरण की 8 सीटों के लिए 18 अप्रैल से नामांकन पत्र भरने का काम शुरू हो जाएगा। इन सीटों पर 11 अप्रैल को वोटिंग होनी है। 

करतारपुर गलियारे पर बातचीत के लिए दिल्ली पहुंचा PAK प्रतिनिधिमंडल, हो सकता है अहम फैसला

समय कम है, इसलिए गठबंधन की एकजुटता का संदेश देने के लिए मायावती व अखिलेश यादव संयुक्त सभाएं करेंगे। बैठक में जल्द ही रैलियों के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने पर सहमति बनी। मायावती ने कांग्रेस के प्रति कड़े तेवर दिखाए हैं। मंगलवार को प्रियंका गांधी वाड्रा जब गुजरात में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक को संबोधित कर रहीं थी तो मायावती ने कांग्रेस से किसी भी राज्य में गठजोड़ की संभावना से इंकार किया था। उन्होंने यूपी में कांग्रेस से दूरी बनाए रखने पर जोर दिया था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.