mayawati-kicks-ramvir-upadhyay-out-of-party

चुनावी नतीजों से पहले मायावती का बड़ा फैसला, करीबी रहे रामवीर उपाध्याय को किया बाहर

  • Updated on 5/21/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले ही टीवी चैनलो ने एक्जिट पोल दिखाने शुरु कर दिया है। जिसमें एनडीए की सरकार बनती हुई दिख रही है। इससे बाद ही बसपा प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने अपने सबसे खास माने जाने वाले पूर्व उर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इसके साथ ही उन्हें मुख्य सचेतक पद से भी हटा दिया गया है। 

बताया जा रहा है उन्हें पार्टी के खिलाफ होने वाली गतिविधियों में लिप्त पाया गया है। बसपा के महासचिव मेवालाल गौतम ने कहा कि रामवीर उपाध्याय लोकसभा चुनाव में पार्टी लाइन के खिलाफ दिखे। हालांकि उन्हें हिदायत भी दी गई थी लेकिन रामवीर ने आगरा, फतेहपुर सीकरी और अलीगढ़ समेत कई सीटों पर उतारे गए प्रतियाशियों का विरोध किया था।

नतीजों से पहले NDA की अहम बैठक आज, मोदी- शाह होंगे शामिल

इसके साथ ही खबर मिल रही है कि रामवीर उपाध्याय ने अन्य पार्टियों के प्रत्याशियों का समर्थन किया था। मेतवाल गौतम का कहना है कि रामवीर उपाध्याय को तत्काल पार्टी से निलंबित किया जाता है और विधानसभा में बसपा के मुख्य सचेतक पद से भी हटाया जाता है। साथ ही अब वह पार्टी के किसी भी मीटिंग में न शामिल होंगे और न ही बुलाए जाएंगे।

नतीजों से पहले EC के दरवाजे पर होंगे 22 विपक्षी दल, चंद्रबाबू नायडू करेंगे अगुआई

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से रामवीर के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा चल रही थी, लेकिन वे बसपा नहीं छोड़ना चाहते थे। दरअसल इसके पीछे की वजह बताई जा रही है कि रामवीर अगर ऐसा करते हैं तो उनकी विधायकी खतरे में पड़ सकती थी। अब माना जा रहा है कि रामवीर उपाध्याय बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। 

नतीजों से पहले EC के दरवाजे पर होंगे 22 विपक्षी दल, चंद्रबाबू नायडू करेंगे अगुआई

गौरतलब है कि रामवीर उपाध्याय की पत्ती सीमा उपाध्याय 2009 के लोकसभा चुनाव में फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से चुनाव जीती थीं। उन्होंने राजब्बबर को नजदीकी अंतर से हराया था। इसके बाद 2014 फिर वे बसपा सीट से प्रत्याशी बनी। हालांकि मोदी लहर के चलते बीजेपी के प्रत्याशी चौधरी बाबूलाल ने उन्हें भारी मतों से हराया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.