Wednesday, Jan 29, 2020
mayawati slams on congress after conflict with shivsena

Cong-शिवसेना में बढ़ते मतभेद पर मायावती का वार, कहा- सामने आया दोहरा चरित्र

  • Updated on 12/15/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती (Mayawati) ने कई विवादों और विचारधाराओं के मतभेद के बाद भी महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena) के साथ सरकार बनाए रखने के लिए कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा है। मायावती का कहना है कि नागरिकता संशोधन बिल में बीजेपी का साथ देने और सावरकर वाले बयान पर राहुल गांधी का विरोध करने के बाद भी कांग्रेस महाराष्ट्र मे शिवसेना के  साथ है। इससे उसका दोहरा चरित्र उजागर होता है। 

मायावती ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि शिवसेना अपने मूल एजेण्डे पर अभी भी कायम है, इसलिए इन्होंने नागरिकता संशोधन बिल पर केन्द्र सरकार का साथ दिया और अब सावरकर को भी लेकर इनको कांग्रेस का रवैया बर्दाश्त नहीं है। किन्तु फिर भी कांग्रेस पार्टी महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना के साथ अभी भी बनी हुई है तो यह सब कांग्रेस का दोहरा चरित्र नहीं है तो और क्या है?

नागरिकता कानून में संशोधन कर सकते हैं अमित शाह! झारखंड रैली में दिए संकेत

'अपनी स्थिति जरूर स्पष्ट करे कांग्रेस'
मायावती ने आगे लिखा है कि जबकि इस सम्बन्ध में राज्यों को केवल पत्र लिखने की खानापूर्ति करने से इसका कोई सार्थक हल निकलने वाला नहीं है। अतः इनको, इस मामले में अपनी स्थिति जरूर स्पष्ट करनी चाहिये। वरना यह सब इनकी अपनी पार्टी की कमजोरियों पर से जनता का ध्यान बांटने के लिए केवल कोरी नाटकबाजी ही मानी जायेगी।

राहुल के बयान से शिवसेना हुई आक्रामक, कहा- महापुरुषों का सम्मान करना सीखें

सावरकर पर बयान के बाद कांग्रेस शिवसेना में रार!
बता दें कि महाराष्ट्र में महाअघाड़ी गठबंध में कांग्रेस ने शिवसेना और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाई है। गठबंधन में होने के बावजूद शिवसेना ने लोकसभा, राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन किया। वहीं भारत बचाओं रैली में राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान 'मैं राहुल सावरकर नहीं राहुल गांधी हूं, कभी माफी नहीं मांगूगा' पर उनके खिलाफ खड़ी नजर आई है। शिवसेना का कहना है कि हम गांधी और नेहरू का सम्मान करते हैं इसलिए कांग्रेस को भी सावरकर का सम्मान करना चाहिए। उनके बलिदा को नहीं भूलना चाहिए।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.