Wednesday, Dec 08, 2021
-->
mayawati-termed-the-behavior-of-opposition-parties-in-parliament-shaming-democracy-prshnt

विपक्षी दलों पर भड़की मायावती, कहा- संसद में उनका संविधान की गरिमा-लोकतंत्र को शर्मसार करनेवाला

  • Updated on 9/23/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने पिछले दिनों किसान बिल (Farmers Bills) पारित होने के दौरान राज्यसभा में विपक्षी नेताओं के व्यवहार पर कड़ी नाराजगी जताई है।

उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लिखा कि, वैसे तो संसद लोकतंत्र का मन्दिर ही कहलाता है फिर भी इसकी मर्यादा अनेकों बार तार-तार हुई है। मायावती ने कहा वर्तमान संसद सत्र के दौरान भी सदन में सरकार की कार्यशैली व विपक्ष का जो व्यवहार देखने को मिला है वह संसद की मर्यादा, संविधान की गरिमा व लोकतंत्र को शर्मसार करने वाला...अति-दुःखद।

नवजोत सिंह सिद्धू ने भी कृषि विधेयकों को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

संसद में जोरदार हुआ था हंगामा
बता दें कि राज्यसभा में 20 सितंबर को किसान बिल पारित कराने के दौरान विपक्षी सांसदों ने काफी शोर-शराबा और हंगामा किया था। टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने तो उप सभापति के आसान के पास जाकर रूल बुक तक फाड़ दी थी, इस घटना के बाद से सदन सुचारू रूप से नहीं चल सका है। 

इसी बीच मंगलवार को सरकार ने सात विधेयक उच्‍च सदन से पास करा लिए। विपक्षी सांसदों का कहना है कि अगर नए कृषि विधेयकों पर उनकी तीन मांगें केंद्र सरकार द्वारा पूरी नहीं की जाती हैं तो वह संयुक्त रूप से सत्र का बहिष्कार करेंगे। 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.