Friday, May 07, 2021
-->
mcd-commissioner-claim-delhi-govt-did-not-release-health-fund

निगम कमिश्नर ने दिल्ली सरकार पर स्वास्थ्य फंड रिलीज न करने का लगाया आरोप

  • Updated on 6/21/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तरी दिल्ली नगर निगम (North MCD) की कमिश्नर वर्षा जोशी (Varsha Joshi) ने दिल्ली सरकार (Delhi Government) की स्वास्थ्य सुविधाओं (Health Facilities) को लेकर सवाल खड़े किए हैं। वर्षा जोशी ने केजरीवाल सरकार पर स्वास्थ्य फंड रिलीज न करने का आरोप लगाया है। निगम कमिश्नर वर्षा जोशी का कहना है कि उनको फंड रिलीज न करने का कारण भी नहीं बताया गया। 

दरअसल, सोसाइटी फॉर पॉलिसीज स्टडीज के डायरेक्टर उदय भास्कर ने केजरीवाल सरकार की तारीफ की थी। भास्कर ने कहा था कि केजरीवाल सरकार ने बिहार के मुजफ्फरपुर में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर मदद का हाथ बढ़ाया है। इसी के जवाब में उत्तरी दिल्ली नगर निगम की कमिश्नर वर्षा जोशी ने कहा कि अगर केजरीवाल सरकार एमसीडी के लिए भी  हाथ बढ़ा दे तो बहुत जनता का भला हो जाएगा।

केजरीवाल ने पीएम मोदी से की मुलाकात, पानी की समस्या के लिए केंद्र से मांगा सहयोग

मासून आने से पहले स्वास्थ्य सुविधा दुरुस्त करने के लिए बैठक

बता दें कि गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने के लिए सचिवालय में बैठक ले रहे थे। ये बैठक आने वाले मौनसून को देखते हुए वेक्टर जनित बीमारियों से लड़ने के लिए दिल्ली सरकार की तैयारियों को लेकर थी। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन, सामान्य प्रशासन मंत्री गोपाल राय मौजूद रहे। इसके साथ ही बैठक में संबंधित विभाग अधिकारी भी मौजूद रहे, जिनमें स्वास्थ्य सचिव भी थे।

इस बैठक को लेकर आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर बताया था कि 2015 में 15,000 डेंगू के केस थे। इसके बाद 2018 में इसमें कमी आई और उस साल लगभग 2700 केस ही आए। सरकार का कहना है कि हम कोशिश करेंगे इस साल कम से कम लोग बीमार पड़े।

बता दें कि दिल्ली में इस वर्ष अब तक मलेरिया के 18, डेंगू के 13 और चिकनगुनिया के 7 मामले सामने आ चुके है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.