Wednesday, Jan 26, 2022
-->
mea spokesperson raveesh kumar modi meeting with energy sector officials was successful

ऊर्जा क्षेत्र के अधिकारियों के साथ सफल रही मोदी की बैठक: विदेश मंत्रालय

  • Updated on 9/22/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अमेरिका (America) की एक सप्ताह की यात्रा के पहले दिन शनिवार को यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) की ऊर्जा क्षेत्र के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ हुई बैठक कामयाब रही। विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) ने यह जानकारी दी। मंत्रालय ने बताया कि यह बैठक ऊर्जा सुरक्षा के लिए साथ मिल कर काम करने और भारत-अमेरिका के बीच साझा निवेश के अवसरों को बढ़ाने पर केन्द्रित थी।

ह्यूस्टन पहुंच कर मोदी ने कहा ‘Howdy Houston’

विदेश मंत्रालय (MEA) के प्रवक्ता रवीश कुमार (Raveesh Kumar) ने ट्वीट किया, 'आते ही सीधे काम शुरू। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ह्यूस्टन (Houston) में ऊर्जा क्षेत्र के सीईओ के साथ अभी एक सफल गोलमेज बैठक सम्पन्न की। बातचीत भारत (India) और अमेरिका (America) के बीच ऊर्जा सुरक्षा के लिए साथ मिल कर काम करने और साझा निवेश के अवसरों को बढ़ाने पर केन्द्रित थी।'

US में भी PM Modi ने पेश की स्वच्छता अभियान की मिसाल, कुछ ऐसा कर सब को चौंकाया

इससे पहले प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने अमेरिका के कई शीर्ष तेल कम्पनियों के सीईओ के साथ मोदी की तस्वीरें ट्विटर पर साझा की थीं। पीएमओ ने साथ ही लिखा, 'भारत और अमेरिका की दोस्ती को और मजबूत करते हुए। ह्यूस्टन में पहली बैठकों में से एक- प्रधानमंत्री ऊर्जा क्षेत्र के सीईओ के साथ। भारत और अमेरिका इस क्षेत्र में सहयोग में विविधता लाना चाहता है।'

PM नरेंद्र मोदी पहुंचे ह्यूस्टन, आज #HowdyModi कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां ‘एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम’ में रविवार को ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम (Howdy Modi Event) में 50,000 से अधिक भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित करने वाले हैं। अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) भी इस समारोह में शिरकत करेंगे। पोप के अलावा अन्य किसी विदेशी नेता के लिए यहां आयोजित किया जा रहा यह सबसे बड़ा कार्यक्रम है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.