Monday, Aug 08, 2022
-->
medical-team-sent-from-china-to-korea-kim-jong-un-condition-really-bad-prsgnt

चीन से कोरिया भेजी गई मेडिकल टीम, क्या सच में किम जोंग उन की हालत है खराब?

  • Updated on 4/25/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पिछले कई दिनों से नार्थ कोरिया के तानाशाह नेता किम जोंग उन को लेकर मीडिया में कई तरह की खबरें सामने आ रही हैं। अमेरिका मीडिया की माने तो किम जोंग की हालत गंभीर बनी हुई है, उनकी कार्डियोवेस्क्युलेर बीमारी के लिए सर्जरी के बाद ब्रेन डेड होने जैसी खबरें सामने आई है।

उत्तर कोरियाई तानाशाह की हालत गंभीर, जिंदगी- मौत के बीच जंग लड़ रहे किम जोंग उन

हालांकि इस बारे में कोई मीडिया इन खबरों के सही होने का दावा नहीं करती। वहीँ, बीबीसी की पड़ताल में यह बात सामने आ चुकी है कि इस तरह की कोई भी खबर सच नही है जिसमें किम जोंग की हालत बिगड़ने की बात कही गई है। बल्कि दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति कार्यालय से यह कहा गया है कि इसका कोई संकेत नहीं मिला है कि किम जोंग की हालत खराब है।

रूढ़िवादी कोरिया क्या तानाशाह किम जोंग के बाद बहन किम यो जोंग को देगा सत्ता संभालने की जिम्मेदारी?

अटकलें ऐसे हुई तेज
लेकिन इस बीच नार्थ कोरिया नेता को देखने के लिए चीन से डॉक्टरों की एक टीम भेजने की खबर सामने आई है, जिससे यह अटकलें तेज हो गई हैं कि किम जोंग बीमार हैं! लेकिन इससे यह अंदाजा नही लगाया जा सकता कि किम जोंग ‘कितने’ बीमार हैं।  

तानाशाह नेता किम जोंग ने एक साधारण लड़की को ऐसे दिया था दिल, दोनों की लव स्टोरी है कमाल

मेडिकल सलाह के लिए
वहीँ, सूत्रों की माने तो नार्थ कोरिया भेजी गई मेडिकल टीम सलाह देने के लिए कोरिया पहुंची है। इस बारे में न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, चीन से भेजी गई मेडिकल टीम किम जोंग को सलाह देने के लिए भेजी गई है। बताया जा रहा है कि कम्यूनिस्ट पार्टी के एक सीनियर सदस्य के नेतृत्व में पेइचिंग से कोरिया के लिए मेडिकल टीम भेजी गई है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.