Thursday, Nov 14, 2019
meeting to decide delhi congress president to be held at sonia gandhi residence

दिल्ली कांग्रेस को आज मिल सकता है नया अध्यक्ष, सोनिया के घर में होगी चर्चा

  • Updated on 8/27/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली कांग्रेस (Delhi Congress) को आज अपना नया अध्यक्ष (President) मिल सकता है। दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव के लिए आज यानी मंगलवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के आवास पर बैठक बुलाई गई है। 

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित के निधन के बाद से ही दिल्ली कांग्रेस के पास अध्यक्ष नहीं है। आगामी विधानसभा चुनावों के चलते ये आवश्यक भी हो गया है कि कांग्रेस के लिए अध्यक्ष को चुना जाए ताकि चुनावी तैयारियों को सही ढंग से किया जा सके। 

पहली महिला DGP के निधन पर CM केजरीवाल ने जताया शोक, AAP से था 'गहरा नाता'

ये नेता हैं अध्यक्ष पद की रेस में शामिल
दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए कई नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं। जिनमें राजेश लिलोठिया, महाबल मिश्रा, योगानंद शास्त्री अरविंदर सिंह लवली, जय प्रकाश अग्रवाल हैं। वहीं ये भी खबरें आ रही हैं कि कांग्रेस किसी बड़े और प्रख्यात नेता को इस पद के लिए चुन सकती है। ये भी कहा जा रहा है कि पंजाब से नवजोत सिंह सिद्दू को ये पद दिया जा सकता है। 

अरुण जेटली के नाम पर हो यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, गंभीर की मांग

शीला के बेटे भी 'दौड़' में
कई लोगों का ये भी मानना है कि शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित को ये पद दिया जाना चाहिए। संदीप दीक्षित 15वीं लोकसभा में पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस के सांसद रह चुके हैं। बैठक के बाद ये साफ हो पाएगा कि दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष पद की रेस कौन जीता है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.