Thursday, Mar 04, 2021
-->
metro-plane-cinema-school-what-to-be-opened-till-diwali-prsgnt

दिवाली तक हो जाएगा क्या कुछ अनलॉक? जानिये क्या-क्या खुलने की है उम्मीद…

  • Updated on 8/25/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत में कोरोना (Corona) का असर धीरे-धीरे कम हो रहा है। भारत में अभी कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 32 लाख के करीब पहुंच रहे हैं। इस बीच राहत की बात ये है कि देश में रिकवरी रेट बेहतर हुई है। कोरोना के 24 लाख से ज्यादा मरीज अब ठीक हो चुके हैं। 

इसी बीच अब अनलॉक-4 (Unlock-4) की प्रकिया शुरू होने जा रही है। इस बार दिवाली से पहले अंदाजा लगाया जा रहा है कि लॉकडाउन के कारण बाधित हुई कई सेवाएं फिर से शुरू हो सकती हैं। इनमें मेट्रो, फिल्मों का प्रोडक्शन, हवाई यात्रा, मूवी हॉल्स आदि खुलने की आशंका है।

अच्छी खबर- सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण वाले टॉप 5 राज्यों से दिल्ली बाहर

शुरू होगी मेट्रो 
दिल्ली में जल्द ही मेट्रो शुरू होने की उम्मीद की जा रही है। दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल ने इस बारे में केंद्र से बात की है और कहा है कि दिल्ली में कोरोना कम होने की स्थिति में है और अब मेट्रो भी शुरू की जा सकती है। इस बारे में दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation)  ने भी इस बारे में अपनी तरफ से संचालन शुरू करने की बात कही है लेकिन अभी केंद्र सरकार की अनुमति का इंतज़ार किया जा रहा है। 

AICTE ने MBA और PGDM में बिना प्रवेश परीक्षा के दी दाखिले की अनुमति

शुरू होगी शूटिंग 
लंबे समय से मूवीज और सीरियल्स की शूटिंग रूकी हुई है और कई के प्रोजेक्ट्स बंद पड़े हैं। ऐसे में करोड़ों का नुकसान हो रहा है। एक्टर्स परेशान हैं और आर्थिक रूप से संकट में हैं। ऐसे में अब शूटिंग शुरू होने की उम्मीद की जा रही है। हालांकि इसके लिए भी गृह मंत्रालय गाइडलाइन जारी करेगा। 

कोरोना से जंग के दिल्ली मॉडल को अमेरिका ने अपनाया, CM केजरीवाल ने जताई खुशी

हवाई यात्राएं होंगी शुरू 
इस बारे में नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने बताया है कि दिवाली तक कोरोना की कंडीशन काफी ठीक होने जा रही है। इसी को देखते हुए केंद्र सरकार मुंबई, कोलकाता जैसी जगहों से और ज्यादा उड़ानों की अनुमति दे देगा। लेकिन इस बीच यात्रियों की संख्या भी बढ़ेगी। इसी को देखते हुए हर सप्ताह 5,000 यात्रियों की उड़ान क्षमता बढ़ाने की तैयारी की जा रही है।

वहीँ, बताया जा रहा है कि दिवाली से पहले इन सभी सुविधाओं की शुरूआत करने से पहले गृह मंत्रालय की तरफ से गाइड-लाइन्स जारी की जाएंगी। जिनका पालन करना अनिवार्य होगा।  

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी अहम खबरें...

 

comments

.
.
.
.
.