Tuesday, May 17, 2022
-->
metro-services-likely-to-open-in-unlock-40-mha-to-issue-guidelines-soon-prsgnt

दिल्ली में अनलॉक-4 की शुरूआत पर चल सकती है मेट्रो, MHA जारी करेगी गाइडलाइन

  • Updated on 8/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में अनलॉक-4 (Unlock-4) की प्रकिया शुरू होने वाली है। इस बारे दिल्लीवासियों को एक बड़ी खुशखबरी भी मिल सकती है। सूत्रों की माने तो इस बार मेट्रो सेवा बहाल की जा सकती है। मेट्रो शुरू होने से पहले गृहमंत्रालय गाइडलाइन जारी कर करेगा। 

मेट्रो को शुरू करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने भी केंद्र सरकार को मेट्रो सेवाओं को ट्रायल बेसिस पर शुरू करने का सुझाव दिया है। 

दिल्ली में अगले दो दिन के लिए IMD ने जारी किया Yellow Alert, जानें कब होगी बारिश

सीएम का कहना है कि दिल्ली में कोरोना स्थिति बेहतर हो रही है इसलिए हम मेट्रो शुरू करना चाहते हैं. मुझे उम्मीद है कि ट्रायल बेसिस पर मेट्रो चलने की इजाजत केंद्र दे देगा।  

वहीँ, इस बारे में दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने भी कहा कि केंद्र सरकार जब भी आदेश देगी हम मेट्रो सेवा बहाल करने को तैयार हैं। हमने कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी एहतियाती उपायों तैयारी भी की हुई है। हम इस बात का ख्याल रखेगें कि यात्री कोरोना के खतरे से सुरक्षित रह सकें। 

20 कामगार को बिहार से दिल्ली वापस बुलाने के लिए इस किसान ने खर्च किए एक लाख रूपये

इससे पहले डीएमआरसी प्रमुख मंगू सिंह ने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का नियमित निरीक्षण किया था जिसे मुआयना बताया गया था। इस बारे में ट्विटर हैंडल पर डीएमआरसी ने लिखा, ‘डीएमआरसी के प्रमुख मंगू सिंह ने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का मुआयना किया. विभिन्न परिचालन प्रणाली और रखरखाव गतिविधियों के प्रभावी कामकाज की जांच करने के लिये यह नियमित निरीक्षण का हिस्सा था.’

दिल्ली: बाजारों को खोलने के लिए चल रही डिजाइनिंग, आज से Weekly Market का ट्रायल शुरू

बता दें कि कोरोना के कारण दिल्ली में मेट्रो सेवाएं बंद की गई हैं। लेकिन लॉक डाउन खुलने के बाद से दिल्ली  के लोगों को यातायात के लिए सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में दिल्ली सरकार जल्द से जल्द मेट्रो सेवाएं शुरू कराना चाहती है।  

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.