Monday, Jan 21, 2019

2019 में एमजी मोटर्स उठाएगी अपनी पहली कार से पर्दा, जीप कंपास और टाटा हैरियर से होगा मुकाबला

  • Updated on 12/18/2018

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम। एमजी मोटर्स भारत में अपनी पहली एसयूवी लॉन्च करने के लिए तैयार है। इसे 2019 के मध्य में लॉन्च किया जाएगा। यह एक 5-सीटर कार होगी। कयास लगाए जा रहे है कि यह बाउजुन 530 का री-बैजिंग वर्जन होगी। हालांकि अप्रैल 2019 में कंपनी इस संदेह से पर्दा उठा देगी। लॉन्च के बाद इसका मुकाबला टाटा हैरियर और जीप कंपास के साथ होगा। 

एमजी एक ब्रिटिश कार निर्माता है, जिसे चीनी ऑटोमोबाइल कंपनी एस.ए.आई.सी. ने खरीद रखा है। कंपनी ने अक्टूबर 2018 में चीन में आयोजित एक मीडिया कार्यक्रम के दौरान "मेड इन इंडिया फॉर इंडियंस" शीर्षक के साथ भारत में लॉन्च किये जाने वाली कार की छवि दिखाई थी। जो बाउजुन 530 से मेल खाती है। इसे बाद में रोड टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया। 

एमजी मोटर्स के अनुसार यह एक फीचर लोडेड कार होगी। कार में कई ऐसे फीचर भी होंगे जिन्हें पहली बार सेगमेंट में दिया जाएगा। एमजी एसयूवी में इन-बिल्ट इंटरनेट कनेक्टिविटी भी मिलेगी, जिससे कार के इंफोटाइमेंट सिस्टम द्वारा नेविगेशन और ऑनलाइन शॉपिंग भी की जा सकेगी। हाल ही में, दिल्ली-एनसीआर में एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। स्पॉट किए गए मॉडल में सनरूफ, डैशबोर्ड पर ट्रिम्स और लेदर अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर मौजूद थे। उम्मीद है, कार के प्रोडक्शन वर्जन में भी यह सभी फीचर दिए जाएंगे। 

एमजी एसयूवी में 2.0 लीटर का डीजल इंजन दिया जाएगा। इसकी पुष्टि कंपनी पहले ही कर चुकी है। इसके अलावा यह पेट्रोल इंजन विकल्प में भी आएगी। हालांकि इसके बारे में ज्यादा जानकारी अभी सामने नहीं आयी है। इसे ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प में उतारा जा सकता है। 

कीमत के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत 15 लाख रूपए से 20 लाख रुपए के आसपास हो सकती है। कीमत के हिसाब से एमजी एसयूवी का मुकाबला जीप कंपास से होगा। उम्मीद है टाटा हैरियर एमजी एसयूवी से सस्ती हो सकती है। वहीं, कद-काठी के हिसाब से यह होंडा सीआर-वी से बड़ी और टाटा हैरियर के बराबर होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.