Sunday, Jun 13, 2021
-->
mhrd minister ramesh nishank interact with all education ministers djsgnt

बच्चों की पढ़ाई को लेकर MHRD मंत्री निशंक करेंगे सभी राज्यों के शिक्षा मंत्रियों से संवाद

  • Updated on 4/28/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना वायरस का कहर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। वायरस से रोकथाम के लिए देशभर में 3 मई तक का लॉकडाउन लागू है। ऐसे में छात्र अपने-अपने घरों से पढ़ाई कर रहे हैं। छात्रों के लिए ऑनलाइन कोर्स की व्यवस्था की गई है। सरकार द्वारा भी प्लेटफॉर्म दीक्षा, ई-पाठशाला इत्यादि से भी बच्चे के लिए पठाई सामग्री उपलब्ध करवाई जा रही है। ऐसे में सरकार की अब कोशिश होगी कि निरंतर ही शिक्षा प्रणाली चलती रहे, इसी क्रम में मानव संसाधन विकास मंत्री मंगलवार को सभी राज्यों के शिक्षा मंत्री से संवाद करेंगे।

क्या है हर्ड इम्युनिटी, जो कर सकती है कोरोना वायरस के डर का खात्मा!

वीडियो कॉल के जरिये शिक्षा मंत्रियों से बात करेंगे निशंक
मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘एचआरडी मंत्री कोविड-19 से निपटने, मध्याह्न भोजन कार्यक्रम, समग्र शिक्षा कार्यक्रम जैसे मुद्दों पर वीडियो कॉल के माध्यम से राज्य के शिक्षामंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे।’ इससे पहले सोमवार को पोखरियाल ने छात्रों और अभिभावकों से ऑनलाइन बातचीत की और लॉकडाउन के चलते पुस्तकों की अनुपलब्धता और बोर्ड परीक्षा की अनिश्चितता समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

Coronavirus: कोरोना संकट में गौतम गंभीर ने LNJP अस्पताल को दिए 1000 PPE किट

नहीं थम रहा कोरोना का कहर
गौरतलब है कि देशभर में कोरोना का कहर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। यही कारण है कि सरकार की कोशिश है वायरस के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार अब तक देश में कुल 29,662 संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं जिसमें से 21,548 सक्रिय मामले हैं वहीं 7,174 लोग ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं जबकि 940 लोगों ने इस खतरनाक वायरस के कारण अपनी जान गवा दी। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में 1463 नए मामले सामने आए हैं जबकि 60 लोगों की मौत हुई है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

comments

.
.
.
.
.