Wednesday, Jun 26, 2019

इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा, इंग्लैंड के पास है इस बार कीर्तिमान स्थापित करने का मौका

  • Updated on 5/22/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विश्व कप के आरंभ होने में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं। विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम इंग्लैंड के लिये रवाना हो चुकी है। ऐसे में पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इंग्लैंड को विश्व कप की सबसे मजबूत टीम करार दिया है।

विश्वकप में गेंद के साथ कमाल दिखाना चाहता है ये ऑस्ट्रेलियाई तूफानी बल्लेबाज

माइकल वॉन ने कहा कि मौजूदा इंग्लैड टीम के पास विश्व कप को जीतकर कीर्तिमान स्थापित करने का शानदार मौका है। मंगलवार को विश्वकप के लिए इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान हुआ है। हाल ही में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 मैंचों की वनडे सीरीज में 4-0 से करारी शिकस्त दी। विश्वकप में इंग्लैंड का पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा।

माइकल वॉन ने कहा कि, 'मैंने अब तक की इंग्लैंड की जितनी टीमों को देखा है उनमें से मौजूदा टीम सबसे बेहतरीन है। उन्होंने खिताब का प्रवल दावेदार माने जाने का अधिकार हासिल किया है। मैं जबसे क्रिकेट देख रहा हूं तब से लेकर अब तक इस इंग्लैंड टीम के पास सबसे अच्छा मौका है। मुझे एक युवा खिलाड़ी के रूप में 1992 का विश्व कप याद है। मैंने वह फाइनल कॉलेज में देखा था।'

विश्वकप में भारतीय टीम के खिलाड़ी हैं सबसे उम्रदराज, अनुभव में भी अव्वल है विराट सेना

मालूम हो कि इंग्लैंड की टीम अभी तक एक भी विश्व कप नहीं जीत पाई है, हालांकि वह 1979, 1987 और 1992 में विश्व कप के फाइनल में जगह बनाने में कामयब रही थी। हालांकि साल 2010 में इंग्लैंड टी-20 विश्व कप जीतने में कामयाब रही थी। वॉन ने कहा कि इंग्लैंड दो साल पहले चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचा था, लेकिन उस मौके पर खिताब नहीं जीत पाया था। टीम को उस टूर्नामेंट को एक सकारात्मक अनुभव के रूप में देखना चाहिए और अगर वे पिर से सेमीफाइनल में पहुंचते हैं, तो उन्हें स्मार्ट क्रिकेट खेलनी होगी।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.