माइक्रोसॉफ्ट का बड़ा ऐलान- विंडोज फोन को सपोर्ट देना करेगा बंद

  • Updated on 1/21/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अगर आप विंडोज फोन चलाते हैं या चलाने की चाहत रखते हैं तो इस खबर को पढ़कर आपको झटका लग सकता है। माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि वह विंडोज फोन को सपोर्ट देना बंद करेगा। माइक्रोसॉफ्ट ने इस साल के आखिर तक वह विंडोज फोन को सपोर्ट करना बंद कर देगा। यानी अब आपको न चाहते हुए भी विंडोज फोन छोड़कर ऐड्रॉयड या आईओएस मोबाइल फोन चलाना होगा।

भारत में लॉन्च हुआ शानदार ब्लूटूथ स्पीकर, कीमत 15,995 रुपये

कंपनी विंडोज 10 मोबाइल का सपोर्ट बंद कर रही है। कंपनी ने इसकी तारीख का ऐलान करते हुए कहा, 10 दिसंबर 2019 से सभी विंडोज मोबाइल के लिए सपोर्ट बंद कर दिया जाएगा। कंपनी के मुताबिक कोई सिक्योरिटी अपडेट भी मोबाइल फोन्स पर नहीं भेजा जाएगा।

Flipkart Republic Day Sale: मात्र 8,999 में मिल रहा है ये स्मार्टफोन

माइक्रोसॉफ्ट के मुताबिक, उसकी वर्चुअल असिस्टेंट कोर्टाना की अब ऐमजॉन के एलेक्सा और गूगल के असिस्टेंट से सीधा मुकाबला नहीं है। आपको बता दें कि हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट को बड़ा झटका तब लगा था जब ई-कॉमर्स कंपनी ऐमजॉन ने  माइक्रोसॉफ्ट को पछाड़कर दुनिया की सबसे मूल्यवान पब्लिक कंपनी बन गई। इस वक्त ई-कॉमर्स मार्केट की लीडिंग कंपनी ऐमजॉन की मार्केट वैल्यू 797 बिलियन डॉलर हो गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.