Friday, Jan 28, 2022
-->
migrant biharis living abroad congratulate nitish kumar said this djsgnt

विदेश में रहने वाले प्रवासी बिहारियों ने नीतीश कुमार को दी बधाई, कही ये बात

  • Updated on 11/18/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मूल रूप से बिहार (Bihar) से नाता रखने वाले भारतीय-अमेरिकियों ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को विधानसभा चुनाव में जीत की बधाई दी और राज्य के विकास में अपनी सेवाएं देने का प्रस्ताव रखा। बिहार के भारतीय-अमेरिकियों के एक समूह ने मुख्यमंत्री (CM) से मंगलवार को अपील की कि वह अगले पांच साल अपनी सरकार में शिक्षा, स्वास्थ्य एवं औद्योगीकरण पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करें।

किसानों के विरोध प्रदर्शन के समर्थन में उतरी ट्रेड यूनियंस, राष्ट्रव्यापी हड़ताल का ऐलान

पूर्व अध्यक्ष आलोक कुमार ने क्या कहा?
‘फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन’ के पूर्व अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा, ‘बिहार में एक बड़ा पर्यटन स्थल बनने की क्षमता है, जिससे हजारों नौकरियां पैदा होंगी।’ उन्होंने उम्मीद जताई की कि कुमार शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र पर मुख्य रूप से ध्यान केंद्रित करेंगे। ‘बिहार एंड झारखंड एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका’ के अध्यक्ष अविनाश गुप्ता ने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि (बिहार) सरकार खासकर शिक्षा, स्वास्थ्य एवं तकनीक के क्षेत्र में बिहार के विकास में हमें शामिल करें या हमें साझेदार बनाएं।’

CBSE छात्रों की एग्जाम फीस माफ करने संबंधी याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज

प्रौद्योगिकी पेशेवर ने क्या कहा?
प्रौद्योगिकी पेशेवर संजीव सिंह ने कहा कि बिहार के बुनियादी ढांचे और कानून एवं व्यवस्था में हालिया कुछ वर्षों में सुधार हुआ है, लेकिन मौलिक शिक्षा, सामाजिक न्याय और रोजगार जैसे कई क्षेत्रों में काम होना अभी बाकी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि नई सरकार इन क्षेत्रों में विकास के लिए योजना बनाएगी। कारोबारी राजीव अखौरी ने कहा कि बिहार सरकार को उद्योग पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है, ताकि रोजगार के अवसर पैदा हो सकें।

comments

.
.
.
.
.