Tuesday, Jan 31, 2023
-->
Migrant laborers not walk CM Kejriwal making complete arrangements Manish Sisodia rkdsnt

प्रवासी मजदूर पैदल न निकलें, CM केजरीवाल कर रहे हैं पूरा इंतजाम : सिसोदिया

  • Updated on 5/26/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल की ओर से दिल्ली से 196 स्पेशल श्रमिक ट्रेन के ज़रिए 2,41,169 लोगों को उनके गाँव भेजा जा चुका है। इसमें से 1.25 लाख बिहार गए हैं और 96 हज़ार उत्तर प्रदेश। आज भी 18 ट्रेन प्रमुखत: बिहार व उप्र के शहरों के लिए क़रीब 30,000 यात्रियों को लेकर जाएँगी।

कांग्रेस नेता अलका लांबा बोलीं- FIR से नहीं डरती बेटियाँ साहेब, लेकिन...

कोरोना की वजह से नोएडा में Zee मीडिया की बिल्डिंग सील, कभी भूषण ने उठाए थे सवाल

प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि यात्रियों को दिल्ली सरकार द्वारा ही स्वास्थ्य जाँच करके बसों से रेलवे स्टेशन पहुँचाया जाता है। सफ़र के लिए सरकार की ओर से प्रत्येक यात्री को पानी की बॉटल, ड्राई फ़्रूट व केले आदि भी दिए जाते हैं।

CM योगी के दावे पर प्रियंका के बाद अखिलेश भी बोले-कुछ तो है जिसकी पर्दादारी है!

कोरोना अस्पतालों पर लगे आरोपों की जांच के लिए गुजरात हाईकोर्ट ने बनाई कमेटी

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद सभी प्रवासी मजदूरों के जाने का पूरा इंतजाम देख रहे हैं। हम सभी लोगों को खाने और पानी के साथ भेज रहे हैं ताकि किसी को यात्रा के दौरान परेशानी न हो। जिन राज्यों से तालमेल में कोई दिक्कत आई है, दिल्ली सरकार ने ऐसे सभी राज्यों के प्रवासी मजदूरों के टिकट का खर्चा खुद उठाया है।

SMS न फोन, एयरपोर्ट पहुंचे तब पता चला 630 उड़ानें रद्द, यात्रियों का हुआ बुरा हाल

सिसोदिया ने मजदूरों से एक अपील भी की। उन्होंने कहा, 'हमारी प्रवासी मजदूरों से विनती है कि घर जाने के लिए कोई भी पैदल न निकले। दिल्ली सरकार आपके जाने का पूरा इंतजाम कर रही है। जो लोग घर जाना चाहते है ऐसे सभी लोगों को पूरी सुविधा के साथ सुरक्षित घर भेजा जाएगा। 18 ट्रेनें आज भी करीब 30,000 लोगो को घर ले जाएंगी। भारत सरकार की मदद से ये सफल हो सका। 7 मई से कल 25 मई तक 2 लाख 41 हज़ार लोगो को 196 ट्रेन से उनके घर भेजा जा चुका है।' 

प्रियंका गांधी ने यूपी की योगी सरकार पर दागे कोरोना को लेकर कई सवाल

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

comments

.
.
.
.
.