Tuesday, Nov 29, 2022
-->
minister of state for culture meghwal will inaugurate the literary festival

साहित्योत्सव का संस्कृति राज्य मंत्री मेघवाल करेंगे उद्घाटन

  • Updated on 3/7/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। संस्कृति मंत्रालय के अंतर्गत संचालित साहित्य अकादमी का वाॢषक 6 दिवसीय साहित्योत्सव 10 मार्च से शुरू हो रहा है। केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल इस उत्सव का आगाज करेंगे। इस दौरान वह वर्षभर की गतिविधियों को प्रदर्शित करने वाली प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। यह साहित्योत्सव आजादी के अमृत महोत्सव पर केंद्रित होगा।

ईडब्ल्यूएस डीजी सीडब्ल्यूएसएन कैटेगरी की 24 हजार सीटों पर कम्प्यूटराइज्ड ड्रॉ आज

संवत्सर व्याख्यान 2022 देंगे कांग्रेस नेता शशि थरूर
अकादमी सचिव के श्रीनिवास राव ने कहा कि इस उत्सव के दौरान कांग्रेस सांसद और अंग्रेजी लेखक शशि थरूर इस वर्ष का प्रतिष्ठित संवत्सर व्याख्यान देंगे। वहीं 11 मार्च को कमानी सभागार में 24 भारतीय भाषाओं के लेखकों को साहित्य अकादमी पुरस्कार 2021 से सम्मानित किया जाएगा।

एसओईएस स्कूलों में 9वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाएं 14 से होंगी शुरू

पुरस्कार अर्पण समारोह के मुख्य अतिथि होंगे भालचंद्र नेमाडे
इस पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि मराठी लेखक, कवि एवं आलोचक भालचंद्र नेमाडे होंगे। साहित्योत्सव में देश के कोने-कोने से विभिन्न भारतीय भाषाओं का प्रतिनिधित्व करने वाले लगभग 225 लेखक और विद्वान विविध कार्यक्रमों में भागीदारी करेंगे।

भारत 17 सतत विकास लक्ष्यों में 3 पायदान नीचे खिसका

साहित्योत्सव में विभिन्न भाषाओं के 225 लेखक होंगे एकत्र
बता दें कि अकादमी ने ङ्क्षहदी के लिए दयाप्रकाश सिन्हा, अंग्रेजी में नमिता गोखले, बांग्ला में पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रत्य बासु और उर्दू में चंद्रभान खयाल समेत 24 भारतीय भाषाओं के लेखकों को वर्ष 2021 का प्रतिष्ठित साहित्य अकादमी पुरस्कार देने की घोषणा की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.