Thursday, Aug 18, 2022
-->
ministry-of-culture-started-the-movement-to-increase

संस्कृति मंत्रालय ने शुरू किया बढ़े चलो आंदोलन

  • Updated on 8/5/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। देश के युवाओं से जुडऩे और उनमें देशभक्ति की गहरी भावना पैदा करने के करने के लिए  और अधिक से अधिक लोगों को जोडऩे के लिए संस्कृति मंत्रालय ने अमृत महोत्सव के अंतर्गत बढ़े चलो आंदोलन शुरू किया है। यह कार्यक्रम युवाओं पर केंद्रित है ताकि लोकतंत्र की सच्ची भावना को वो समझ सकें।
चमकेंगी तिरंगे के रंग में ऐतिहासिक इमारतें, लहराएगा तिरंगा

75 शहरों में प्रमुख स्थानों पर होगा फ्लैश डांस, युवाओं को आंदोलन से जोडऩे की मुहिम
मालूम हो कि आजादी का अमृत महोत्सव प्रगतिशील भारत के 75 साल पूरे होने और इसके लोगों, संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास का स्मरण करने तथा उसका उत्सव मनाने की सरकार की एक पहल है। संस्कृति मंत्रालय के इस जन आंदोलन या जनभागीदारी पहल के माध्यम से हर घर तिरंगा अभियान को बढ़ावा देने और समर्थन करने का इरादा रखता है। बढ़े चलो युवा गान पर फ्लैश डांस में नर्तक जहां प्रस्तुति देंगे। वहीं इस युवा गान के जरिए सभी को आगे आने और अपने घरों में तिरंगा फहराने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। आधुनिक और युवाओं को प्रेरणा देने वाले इस कार्यक्रम के तहत पूरे भारत के 75 शहरों में प्रमुख स्थानों पर फ्लैश डांस होगा। इन फ्लैश डांस के माध्यम से मंत्रालय का उद्देश्य मनोरंजक और उत्साही तरीके से अमृत महोत्सव के संदेश और भावना लोगों को फैलाना है। बढ़े चलो की शुरूआत शुक्रवार को राष्ट्रीय स्तर पर दस स्थानों से शुरुआत की गई, जिसमें श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर में लाल चौक, देहरादून, उत्तराखंड में एशले हॉल, ईटानगर, अरुणाचल प्रदेश में आकाशदीप मार्केट, पटना, बिहार में सेंट्रल मॉल, रायपुर में तेलीबंध तालाब शामिल हैं।
उपराज्यपाल से की रामलीला महासंघ के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात, मिली कमेटियों को रियायत​​​​​​​

ग्रैंड फिनाले होगा दिल्ली में
बता दें कि बढ़े चलो आंदोलन 5 अगस्त से 11 अगस्त 2022 तक हर दिन 10 शहरों में आयोजित किया जा रहा है। इन कार्यक्रमों का समापन 12 अगस्त 2022 को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में एक ग्रैंड फिनाले के साथ होगा। सितारों से भरे इस शानदार कार्यक्रम में इंडियन आइडल पवनदीप राजन और अरुणिता कांजीलाल कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.