Wednesday, Oct 05, 2022
-->
minorities-commission-jumps-into-bagga-case-seeks-report-from-punjab-aap-government

अल्पसंख्यक आयोग ने बग्गा प्रकरण में पंजाब सरकार से की रिपोर्ट तलब 

  • Updated on 5/7/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के दौरान भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को ‘पगड़ी नहीं पहनने देने’ को लेकर राज्य सरकार से सात दिनों के भीतर तथ्यात्मक रिपोर्ट तलब की है। आयोग की ओर से पंजाब के मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि पांच मई को जब पुलिस ने बग्गा को गिरफ्तार किया तो ‘उस समय उन्हें पगड़ी नहीं पहनने दी गयी जो एक सिख के धार्मिक अधिकारों का गंभीर उल्लंघन है।’   

भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को सुरक्षा मुहैया कराएगी दिल्ली पुलिस 

  उसने कहा कि आयोग ने इस कथित घटना के संदर्भ में आई खबरों का संज्ञान लिया है और ऐसे में उसे सात दिनों के भीतर यानी 14 मई तक तथ्यात्मक रिपोर्ट मुहैया कराई जाए। उल्लेखनीय है कि भाजपा की दिल्ली इकाई के नेता बग्गा को पंजाब पुलिस ने पांच मई को उनके घर से गिरफ्तार किया था, जिन्हें पंजाब ले जाते समय हरियाणा में रोक दिया गया और घंटों बाद दिल्ली पुलिस उन्हें वापस राष्ट्रीय राजधानी लाई। इस घटना को लेकर राजनीतिक आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।    

DMRC का आरके आश्रम मार्ग मेट्रो स्टेशन पर ‘इंटरचेंज हब’ बनाने का ऐलान

  भाजपा ने पंजाब पुलिस पर अपने नेता का ‘‘अपहरण’ करने का आरोप लगाया है। बग्गा, अरविंद केजरीवाल की मुखर आलोचक रहे हैं और उन्होंने आप प्रमुख पर राज्य पुलिस के जरिये बदले की राजनीति करने का आरोप लगाया है। आप ने उनके आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि बग्गा को पंजाब में सांप्रदायिक तनाव भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। वहीं, दिल्ली पुलिस ने बग्गा के पिता प्रीतपाल सिंह की शिकायत पर अपहरण का मामला दर्ज किया ।  

रिलायंस इंडस्ट्रीज का शुद्ध लाभ 22.5 प्रतिशत बढ़ा, जियो में भी फायदा

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.